logo

रांची में कटा हाथ मिलने से सनसनी, जांच में जुटी बरियातू थाने की पुलिस, कयासों का बाजार गर्म

1164news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची
राजधानी रांची में कटा हाथ मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि बरियातू स्थित मेडिकल चौक के पीछे एक बाल्टी में कटा हाथ रखा हुआ था। जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को लगी, मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। इसी भीड़ में से किसी शख्स ने बरियातू थाने को मामले की सूचना दी। इसके बाद बरियातू थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बाल्टी में रखे कटे हुए हाथ को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच के लिए रिम्स अस्पताल भेजकर आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

महिला का हाथ है या पुरुष का ?
अभी तक जांच में यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हाथ महिला का है या पुरुष का। हालांकि पुलिस की शुरुआती जांच में ये बातें सामने आ रही है कि यह हाथ रिम्स में भर्ती एक कैंसर मरीज का है। जिसे इलाज के दौरान वहां के डॉक्टरों ने काट कर अलग कर दिया था। हालांकि तब भी ये सवाल है कि रिम्स के डॉक्टरों ने जब ऐसा किया तो फिर ये हाथ बाहर कैसे चला आया। किसकी लापरवाही है ये? पुलिस तमाम पहलुओं की बारीकी से छानबीन कर रही है। 

तेतरटोली के पास बाल्टी में था कटा हाथ
मिली जानकारी के अनुसार राजधानी मेडिकल स्टोर के ठीक पीछे तेतर टोली है। इसी इलाके में लावारिस हालत में एक बाल्टी पड़ी थी, जिसमें कटा हुआ हाथ रखा हुआ था। पहले वहां से गुजर रहे एक राहगीर की नजर पड़ी, और फिर देखते ही देखते ये खबर जंगल की आग की तरह फैल गई। बताया जा रहा है कि पुलिस के आने से पहले सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ कटे हाथ को देखने के लिए जमा हो गई थी।