logo

यूपी चुनाव : शिवसेना भी लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव, किस पार्टी के साथ करेगी गठबंधन!

0d48ff11-860b-43e3-8a82-311319a74142.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी सत्ता में वापसी के लिए ताकत झोंक रही है जहां उसे समाजवादी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। मौजूदा यूपी कैबिनेट के 2 मंत्रियों सहित कुल 6 विधायक बीजेपी का दामन छोड़कर समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो चुके हैं, ऐसे में कभी महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना, यूपी में उसे झटका देने की फिराक में लग गई है। 

100 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना
शिवसेना के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने जानकारी दी है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कम से कम 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। संजय राउत ने कहा कि मैं कल यानी शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा। शिवसेना के इस ऐलान ने बीजेपी के कान जरूर खड़े कर दिये होंगे। 

यूपी में किसके साथ गठबंधन करेगी शिवसेना
क्या शिवसेना यूपी में किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। इस सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा  कि शिवसेना यूपी में किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ हमारे वैचारिक मतभेद हैं लेकिन हम राज्य में बदलाव चाहते हैं। राउत ने कहा कि हम यूपी में लंबे समय से काम कर रहे हैं लेकिन कभी चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि हम बीजेपी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन अब परिस्थितियां अलग हैं। 

शिवसेना के आने से बीजेपी को क्या नुकसान
हिंदुत्व के मुद्दे पर हमेशा राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिए शिवसेना का चुनाव लड़ना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। गौरतलब है कि बीते साल शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या का दौरा कर चुके हैं। कभी महाराष्ट्र में सहयोगी रही शिवसेना-बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर तकरार हुई और अलगाव हो गया।