logo

सीता सोरेन का आरोप-डीसी, डीआइजी, डीएसपी और डीएमओ के संरक्षण में चल रहे हैं अवैध माइंस और क्रशर

1718news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची 
 झामुमो विधायक सीता सोरेन इन दिनों अपनी सरकार को आईना दिखाने का काम कर रही हैं। पिछले कुछ महीने से राज्य में कहीं भी कुछ गलत हो रहा है, तो वह तुरंत सीएम हेमंत सोरेन को ट्वीट कर उनका ध्यान आकृष्ट कराती हैं। कुछेक मामले में सीएम उनके ट्वीट पर एक्शन भी ले रहे हैं।   

अवैध माइंस के लिए प्रशासन पर उंगली उठाई
इसी क्रम में शनिवार को सीता सोरेन ने आरोप लगाया है कि दुमका और शिकारीपाड़ा में 400 अवैध माइंस और 300 अवैध क्रशर चल रहे हैं। उन्होंने उपायुक्त, डीआइजी समेत डीएसपी विजय कुमार और डीएमओ को कठघरे में खड़ा करते हुए उन्हें इन अवैध गतिविधियों को संरक्षण देनेवाला बताया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को किए गए ट्वीट में उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि आपने दुमका दौरे के क्रम में अवैध खनन बंद कराने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कुछ भी बंद नहीं हुआ है।

सीएम ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी 
बहरहाल, इसपर मुख्यमंत्री ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। झामुमो के वरीय पदाधिकारी भी इसपर कुछ बोलने को तैयार नहीं है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व सीता सोरेन ने झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था कि कुछ लोग पार्टी को हाइजैक करना चाहते हैं। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया था कि उनका किसी से कोई मतभेद नहीं है। अब अंदरखाने क्या खिचड़ी पक रही है, यह तो कहना मुश्किल है, लेकिन सीता सोरेन अब हर मोर्चे पर खुलकर बोलने लगी हैं। अब इसके राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं।