logo

रांची: जैक बोर्ड के 6 हजार छात्रों ने दर्ज करवाई शिकायत, 4 दिनों में पूरी होगी स्क्रूटनी

11654news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

10वी  और 12वी बोर्ड के रिजल्ट जारी होते ही भारी संख्या में छात्र सड़क पर उतर गए थे। कुछ  छात्र समूह ने जैक ऑफिस का घेराव किया तो कुछ समूह रोड चौराहे पर उतर आए।  वजह थी छात्रों का 10वीं  और 12वीं में फेल कर जाना। अपने रिजल्ट से असंतुस्ट लगभग हजारों विद्यार्थयों  ने शुक्रवार के अंतिम दिन तक शिकायत दर्ज करवाई।  

ग्रेवांस सेल आवेदनों की जांच कर रहा है
गौरतलब है कि विद्यार्थियों की शिकायत सुनने के लिए गठित ग्रीवांस सेल अब उन आवेदनों की जांच कर रहा है। आपकी जानाकरी के लिए बता दें कि जैक बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया। कोरोना महामारी की वजह से परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। यूनिट टेस्ट, प्रैक्टिकल कॉपी और असाइंमेंट के आधार पर मूल्यांकन किया गया था। 12वीं के परिणाम में 11वीं कक्षा में हासिल मार्क्स को भी शामिल किया गया था। अब, जब परिणाम जारी किया गया तो कई विद्यार्थी फेल हो गए। परीक्षार्थियों का तर्क है कि यदि परीक्षा हुई ही नहीं तो फेल कैसे किया गया। 

फेल किए जाने से हैं जैक बोर्ड परीक्षार्थी
जैक बोर्ड के अध्यक्ष अरविन्द प्रसाद सिंह ने कहा है की चार दिनों में आवेदनों की जांच कर के विद्यार्थियों को उनके की गई शिकायत का जवाब दे दिया जाएगा। गौरतलब है कि इस पूरे मामले में जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह के रवैये से छात्र काफी नाराज और हताश हैं। कहा जा रहा है कि छात्रों पर लाठीचार्ज भी उनके ही इशारे पर किया गया।  राज्य में सभी छात्र संगठनों में रोष है।  छात्रों के साथ साथ अभिवावक भी अपने बच्चे के भविष्य के लिए परेशान है। उनका कहना है जब एग्जाम लिया ही नहीं गया तो फेल करने का कोई तुक नहीं बनता।