logo

जूही चावला की याचिका की सुनवाई के दौरान गूंजा 'घूंघट की आड़ में....... '

9344news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क:
जूही चावला की1993 में आई फिल्म हम हैं राही प्यार का गाना 'घूंघट की आड़ से....' के थोड़ी देर बाद जूही की ही1995 की फिल्म नाजायज का 'लाल-लाल होंठों पे...' फिर से जूही की 1993 में आई फिल्म आईना का गीत 'मेरी बन्नो की आएगी बारात' गाना गूंजा,तो  हर कोई चौंका। क्‍योंकि समय दिल्ली हाईकोर्ट(Delhi High Court) की ऑनलाइन सुनवाई का था। बॉलीवुड अदाकारा जूही(Juhi Chawla) चावला की 5G टेक्नोलॉजी(5G Technology) के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस जेआर मीढ़ा(Justice JR Medha) की बेंच जब दलीलें सुन रहीं थी और उसी समय सुनवाई के पेज पर एक के बाद एक फिल्मी तराने सुनाई देने लगे। 

एक के बाद एक गूंजे गीत के बाद रोकनी पड़ी सुनवाई
बहस के दौरान किसी व्यक्ति ने गाना गाना शुरू कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए कोर्ट मास्टर को इन लोगों कोे खोजकर अवमानना(contempt) नोटिस देने का आदेश दिया। बताया जा रहा है की वर्चुअल सुनवाई के बीच एक ही आदमी बार-बार गाने गाकर गायब हो रहा था। इसके बाद सुनवाई रोकनी पड़ी। जो उस व्यक्ति को पेज से रिमूव करने के बाद ही शुरू हुई।

अपनी याचिका में क्या कहा जूही ने 
जानकारी के मुताबिक जूही चावला ने 5G टेक्नोलॉजी लागू किए जाने से पहले इंसानों पर पशु-पक्षियों पर इसके असर की जांच करने की अपील दिल्ली हाईकोर्ट से की थी। इसके साथ ही जूही ने अदालत से मांग की है कि 5G टेक्नोलॉजी के कार्यान्वयन से पहले इसे जुड़ी तमाम स्टडीज को गौर से पढ़ा जाए। खासतौर पर रेडिएशन(Radiation) के प्रभाव की जांच हो। साथ ही यह भी साफ किया जाए कि इस टेक्नोलॉजी से देश की मौजूदा और आने वाली पीढ़ी को किसी तरह का नुकसान तो नहीं है।

कोर्ट ने कहा यह है पब्लिसिटी स्टंट 
मामले के संबंध में हाईकोर्ट में जस्टिस मीढ़ा की बेंच ने कहा कि हम हैरान हैं। ऐसी याचिका कभी नहीं देखी, जिसमें कोई आदमी बिना किसी जानकारी के कोर्ट आता है और कहता है कि जांच करो। अगर याचिकाकर्ता को विषय के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो क्या मामले की सुनवाई की इजाजत दी जा सकती है? हम किस बात की इजाजत दे दें। खामियों से भरी याचिका को मंजूरी दे दें। ऐसा लगता है कि ये याचिका पूरी तरह मीडिया पब्लिसिटी(media publicity) के लिए दाखिल की गई है। ये शॉकिंग है।' इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया।