logo

चन्नी को सोनिया की ताकीद- देश के प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच होनी चाहिए

16810news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली:

नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। अगर कहीं चूक हुई है तो इस मामले में जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। यह सख्त निर्देश कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दिया है। कल से अबतक इस मामले में लगातार राजनीतिक बयान पक्ष और विपक्ष में आ रहे हैं। दरअसल कल पंजाब में पीएम के काफिले के आगे कुछ प्रदर्शनकारी आ गए थे और उन्हें कुछ देर एक फ्लाईओवर पर फंसा रहना पड़ा था। मामले के 24 घंटे बाद सोनिया के बयान का आना अहमियत रखता है। 

सोनिया गांधी ने इस मामले की विस्तृत जानकारी चन्नी से ली है। भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक 'चन्नी ने सोनिया गांधी को बताया कि पंजाब सरकार पूरे मामले की जांच करवा रही है। इसके लिए सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल और राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा की जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी को 3 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। उसमें जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी।'

बता दें कि चन्नी कल से मामले में दो बार मीडिया से रूबरू हो चुके हैं। वह बार-बार कह चुके हैं कि रैली स्थल मे 70 हजार कुर्सियां मंगवाई गई थीं, लेकिन महज 700 लोग ही उसमें आए थे। पीएम का रूट अंतिम समय बदला। पंजाब पुलिस की ओर से सुरक्षा में चूक नहीं हुई है। पीएम की सुरक्षा में चूक के बहाने पंजाब और पंजाबियों को बदनाम किया जा रहा है। हालांकि चन्नी ने 2 मेंबरों की जांच कमेटी बनाई है।