logo

रांची: USaid Nishtha Path के राज्य प्रभारी अभिजीत सिन्हा ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात, सौंपा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

11248news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

यूसेड निष्ठा पथ संस्था के राज्य प्रभारी अभिजीत सिन्हा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। अभिजीत सिन्हा ने मुख्यमंत्री ने झारखंड मंत्रालय में मुलाकात की और उन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर संस्था द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र  में पूरी प्रतिबद्धता से काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से अभी तक राज्य के 129 स्वास्थ्य केंद्रों में 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया करवाया गया है। आगे भी ऐसे प्रयास किए जाते रहेंगे। 

 

डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण
अभिजीत सिन्हा ने कहा कि संस्था द्वारा उपलब्ध करवाए गए कंसंट्रेयर का उपयोग स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर ढंग से हो इसके लिए डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की तथा राज्य प्रभारी अभिजीत सिन्हा सहित उनकी पूरी टीम को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड महामारी में विभिन्न स्वयंसेवी संस्थानों द्वारा महामारी से निपटने हेतु राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने का काम किया गया। ये काफी सराहनीय है। 

 

मुख्यमंत्री ने संस्था के कार्यों की प्रशंसा की
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में हम सबको एकजुट होकर लड़ना है। सहभागिता से ही महामारी के खिलाफ जीत सुनिश्चित होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, संस्था के स्टेट पब्लिक हेल्थ कोऑर्डिनेटर डॉ. अनिकेत कुमार, स्टेट मॉनिटरिंग एंड इवेल्युएशन ऑफिसर राहुल कुमार यादव उपस्थित थे।