logo

सबसे अंत में उम्मीदवारों का ऐलान करेगी कांग्रेस, पढ़िए! नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव पर और क्या कहा

16901news.jpg

द फॉलोअप टीम, लुधियाना: 

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने यूपी और पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। फरवरी और मार्च में इन राज्यों में वोटिंग होगी। इस बीच कोरोना संक्रमण की रफ्तार चरम पर है। निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक कैंपेन कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसे में पॉलिटिकल पार्टियों के लिए मुश्किल है कि चुनाव प्रचार कैसे होगा। 10 फरवरी से वोटिंग शुरू है। 

उहापोह की स्थिति में हैं राजनीतिक दल
चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ चुनाव प्रचार को लेकर पॉलिटिकल पार्टीज में उहापोह के बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रेस वार्ता की। वर्चुअल प्रेस वार्ता में नवजोत सिंह सिद्धू ने कई सवालों का जवाब दिया। उन्होंने चुनाव प्रचार की तैयारियों को लेकर कहा कि इसे बहुत जल्दी ही अंतिम रूप दिया जायेगा। आज भी स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक चल रही है। नवजोत सिंह सिद्दू ने कहा कि हम सोच-समझकर फैसला लेंगे। उन्होंने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के सवाल पर कहा कि फिलहाल मंथन चल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा सबसे अंत में उम्मीदवारों का ऐलान करती है। 

15 जनवरी के बाद कांग्रेस लेगी फैसला
चुनाव प्रचार के सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि 15 जनवरी के बाद चीजें बदल जाएंगी। केंद्रीय निर्वाचन आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि सभी पॉलिटिकल पार्टीज को डिजिटली प्रचार करना होगा। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यदि चीजें बदल जाती हैं तो हमें इस लिटमस टेस्ट पास करना होगा। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों के हिसाब से फैसला लिया जायेगा। 

निर्वाचन आयोग ने लगा दिया कैंपेन कर्फ्यू
गौरतलब है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने कैंपेन कर्फ्यू लगा दिया है। कैंपेन कर्फ्यू के तहत किसी भी राजनीतिक दल को रोड शो या चुनावी रैली आयोजित करने की इजाजत नहीं होगी। राजनीतिक दल पदयात्रा या डोर-टू-डोर कैंपेन भी नहीं निकाल सकती। बाइक या साइकिल रैली भी नहीं निकाली जायेगी।