logo

IPL 2021: डेविड वॉर्नर से छिनी कप्तानी, अब केन विलियम्सन संभालेंगे सनराइजर्स हैदराबाद की कमान

8002news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फेरबदल किया है। फ्रेंचाइजी ने अपने नियमित कप्तान डेविड वॉर्नर को हटाने का फैसला किया है। डेविड की जगह न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन को सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। केन विलियम्सन ही इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों में टीम के कप्तान होंगे। 

फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर की घोषणा
सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बयान में कहा कि टीम ये घोषणा करती है कि कल के मैच और आईपीएल के बाकी बचे मैचों में केन विलियम्सन कप्तान होंगे। टीम प्रबंधन ने जानकारी दी कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वे विदेशी खिलाड़ियों के संजोन में भी बदलाव करेगी। आशंका जताई जा रही है कि वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। फ्रेंचाइजी ने कहा कि ये फैसला आसान नहीं था क्योंकि टीम प्रबंधन वॉर्नर का काफी सम्मान करता है. हमें उम्मीद है कि बाकी मैचों में वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म बना वजह
सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा लिये गए इस फैसले की एक बड़ी वजह भी है। टीम का प्रदर्शन इस सीजन काफी खराब रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन अब तक छह मुकाबले खेले हैं जिसमें से पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा। टीम प्वॉइंट्स टेबल में भी काफी नीचे है। खुद डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। पिछले मुकाबले में वॉर्नर की धीमी बल्लेबाजी की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आसानी से हरा दिया था। कहा जा रहा है कि बाकी बचे मैचों में वॉर्नर की जगह इंग्लैंड के जेसन रॉय को मौका दिया जा सकता है। 

बीच सीजन पहले भी हुआ है बदलाव
किसी फ्रेंचाइजी द्वारा बीच सीजन कप्तानी बदलने का ये पहला मामला नहीं है। पिछले साल यूएई में खेले गये टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह इंग्ल्रैंड के बल्लेबाज इयोन मॉर्गन को कप्तान बनाया गया था। साल 2014 में भी ऐसा हो चुका है। उस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच सीजन शिखर धवन को कप्तानी से हटाते हुए वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी को कप्तानी सौंप दी थी। 2013 में बीच सीजन रिकी पोंटिंग ने कप्तानी छोड़ दी थी। रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था। 2016 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की कप्तानी डेविड मिलर से लेकर मुरली विजय को सौंपी गयी थी।