logo

सुप्रियो भट्टाचार्य ने पीएम की सुरक्षा चूक मामले में सिद्धू को लिखा पत्र

16806news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
पंजाब में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पूरे देश में राजनीति गर्म है। हर तरफ इसी मामले की चर्चा है। इसको लेकर झारखंड से जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भी पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा कि आपका ध्यान कल 05 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब दौरे के संबंध में आपका ध्यान आकृष्ट कराना चाहता हूँ कि प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रचारक भी हैं। अगामी दिनों में आपके राज्य पंजाब में एवं अन्य चार राज्यों के साथ विधान सभा के निर्वाचन तय हैं। प्रधानमंत्री भाजपा के नेता के रूप में अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर राज्यों में सरकारी आयोजनों में राजनैतिक प्रचार भी कर रहे हैं। इसी क्रम में कल उनका पंजाब के फिरोजपुर में राजकीय आयोजन के तहत चुनावी रैली भी थी।

एक साल से ज्यादा चले एवं सैकड़ों किसानों के शहादत के बाद देश के तीन किसान विरोधी कानून की वापसी के पश्चात फिरोजपुर का कार्यक्रम था। सोशल मिडिया एवं समाचार माध्यमों से ज्ञात हुआ कि 70,000 बिछी कुर्सियों में 10 प्रतिशत भी उपस्थिति न होने के कारण  प्रधान मंत्री जी को अपना कार्यक्रम रद्द कर वापस दिल्ली आना पड़ा। पत्र-पत्रिकाओं में एवं राष्ट्रीय मिडिया में इसे प्रधानमंत्री के सुरक्षा में गंभीर चूक बताया गया, जो काफी गंभीर विषय है एवं राष्ट्रीय चिंता का भी कारण है। प्रधानमंत्री के द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री से यह कहना की "मैं जिंदा लौट गया हूँ, यह काफी गंभीर बात है।


जनता को गुमराह करने के लिए राजनैतिक हथकण्डा अपनाती है भाजपा 
आगे सुप्रियो भट्टाचार्य ने लिखा कि सिद्धू साहब, आपकी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस हमारे राज्य झारखण्ड में सरकार की सशक्त सहयोगी दल है एवं मंत्रीमंडल में उनकी उपस्थिति लगभग 40 प्रतिशत है तथा लोक सभा एवं राज्य सभा में हमारी पार्टी सोनिया गाँधी जी के नेतृत्वाधिन युपीए गठबंधन में शामिल है। अतः मैं आपसे आसन्न विधान सभा आम चुनाव को देखते हुए कुछ सुझाव देना चाहता हूँ क्योंकि मेरा अनुभव है कि विगत 2019 के झारखण्ड विधान सभा निर्वाचन के समय भारतीय जनता पार्टी के द्वितीय मुख्य प्रचारक आदरणीय अमित साह जी, जो तत्कालिन एवं वर्तमान गृहमंत्री है, का चक्रधरपुर में चुनावी सभा आयोजित था, में भाजपा समर्थक के नगण्य उपस्थिति के कारण उन्हें राँची के बिरसा मुण्डा हवाई अड्डे पर तीन घंटे इंतजार करना पड़ा था, तत्पश्चात जब कुछ सौ लोग वहाँ जुटे तो सभा आयोजित हुई एवं उस निर्वाचन में हमारी पार्टी के प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी को सवा बारह हजार मतों से पराजित करने का काम किया। संभावित पराजय का आकलन करते हुए भारतीय जनता पार्टी हर वक्त देशवासियों को गुमराह करने के लिए हर राजनैतिक हथकण्डा अपनाती है, जो राजनैतिक शिष्टाचार के निम्नतर स्तर को भी पार कर जाती है। 


 

क्या दिेये सुझाव 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने सुझाव देते हुए कहा कि अगामी दिनों में भाजपा के मुख्य स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी  के चुनाव प्रचार सभाओं में न्यूनतम पाँच हजार काँग्रेस समर्थक, द्वितीय मुख्य प्रचार आदरणीय अमित साह जी के चुनावी सभाओं में न्यूनतम 3000 काँग्रेस समर्थक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय जे.पी.नड्डा जी के चुनावी सभाओं में न्यूनतम 1000 काँग्रेस समर्थक तथा केन्द्रीय नेताओं के चुनावी सभाओं में न्यूनतम 500 काँग्रेसी समर्थक की उपस्थिति सुनिश्चित करें ताकि भाजपा के प्रचारक गण कुछ तो प्रचार कर पाएं और देश को गुमराह होने से बचाएं। अगामी विधान सभा के परिणाम में ऐतिहासिक विजय लक्ष्य प्राप्त करने की अनेकों शुभेच्छाएं।