logo

श्रीनगर में आतंकियों ने सरकारी स्कूल के 2 शिक्षकों को मारी गोली, सेना ने संभाला मोर्चा

13575news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दिया गया है। अलग-अलग स्त्रोतों से मिल रही जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के ईदगाह संगम इलाके में आतंकी हमला हुआ। खबरे हैं कि आतंकी हमले में एक सरकारी स्कूल के 2 शिक्षकों की मौत हो गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामले की पुष्टि की है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है। 

डीजीपी ने हमले पर बड़ा बयान दिया
श्रीनगर के सरकारी स्कूल में हुए आतंकी हमले पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि नागरिकों को निशाना बनाने की ये हालिया घटनाएं भय और सांप्रदायिक विद्वेष का माहौल बनाने के लिये है। दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकी यहां स्थानीय लोकाचार और मूल्यों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इसे स्थानीय कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश बताया है। डीजीपी ने ये भी कहा कि ये हमला पाक एजेंसियों के इशारे पर किया जा रहा है। इसका माकूल जवाब दिया जायेगा। 

कश्मीरी पंडितों पर हमला बढ़ गया है
गौरतलब है कि बीते कुछ समय से लगातार जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर भी हमला बढ़ गया है। मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर गोलियों की आवाज से थर्रा गया। मंगलवार को श्रीनगर में एक फॉर्मेसी के मालिक माखनलाल बिंदरू की इकबाल पार्क में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के मुताबिक 68 वर्षीय बिंदरू को उस वक्त गोली मार दी गई जब वो अपनी दुकान पर दवाई दे रहे थे। बिंदरू कश्मीरी पंडित थे। वो पत्नी के साथ श्रीनगर में ही रहा करते थे। 

मंगलवार को भी आतंकियों ने किया था हमला
बांदीपोरा में भी एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आतकियों ने यहां जिस व्यक्ति की हत्या की उसका नाम मोहम्मद शफी लोन था। आतंकियों ने तीसरी घटना में श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक स्ट्रीट हॉकर को गोलियों से भून दिया। गौरतलब है कि अधिकांश मामलों में कश्मीरी पंडितों के निशाना बनाया जा रहा है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों को उद्देश्य घाटी में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना है लेकिन हम उन्हें कामयाब नहीं होने देंगे।