logo

श्रीनगर के इस हॉस्पिटल में आतं'कियों ने की फा'यरिंग, तलाशी अभियान में जुटे जवान

14558news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। ताजा जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के बेमिना स्थित एसकेआईएमएस मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलो पर आतंकवादियों ने फा'यरिंग की। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबल के जवानों ने मोर्चा संभाला और फा'यरिंग का जवाब दिया। जवानों ने तलाशी अभियान भी चलाया। 

हॉस्पिटल में आतंकियों ने की फायरिंग
श्रीनगर पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ये दोपहर की बात है। बेमिना के एसकेआईएमएस अस्पताल में आतं'कवादियों और सुरक्षाबलों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। श्रीनगर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी नागरिकों की मौजूदगी का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। सुरक्षाबल के जवान फिलहाल उनको तलाश रहे हैं। इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उनको जल्दी ही पकड़ लिया जायेगा। 

बीते महीने आम नागरिकों को बनाया निशाना
गौरतलब है कि हालिया दिनों में जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग जिलों में आतं'की घटनाएं बढ़ी हैं। घाटी के अनंतनाग, श्रीनगर, शोपियां, पुलवामा और पुंछ जिले में आतंकियों ने लगातार हिं'सा की वारदात को अंजाम दिया। बीते महीने आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों और कश्मीरी पंडितों को मिलाकर कुल 11 आम नागरिकों को मा'र डाला। इस दरम्यान सेना के 9 जवान भी श'हीद हो गये। इतनी ही संख्या में आतं'की भी मा'रे गये। 

गृहमंत्री ने खुद किया था श्रीनगर का दौरा
जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाओं के बीच पहले तो सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और बाद में गृहमंत्री अमित शाह ने 2 दिवसीय दौरा किया। दोनों ने वहां शीर्ष सैन्य अधिकारियों से मुलाकात कर हालात का जायजा लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिये। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि आतं'की घाटी का सांप्रदा'यिक माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा था कि बदला लिया जायेगा।