logo

IPL 2022 : महिला T20 चैलेंज-2022 में आमने-सामने होंगी हरमनप्रीत और स्मृति, पहला मुकाबला आज

women_t20.jpg

डेस्क:
महिला टी20 चैलेंज 2022 का शुभारंभ आज यानि 23 मई से होगा। पहला मुकाबला ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा के बीच होगा। हरमनप्रीत कौर के अगुवाई वाली सुपरनोवा आज स्मृति मंधाना के नेतृत्व में खेलने वाली ट्रेलब्लेजर से भिड़ेगी। यह मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। इसका प्रसारण हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर शाम 7:30 बजे से होगा। 

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएगें मैंच
बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल 3 टीमें है और तीन टीमों के बीच कुल 4 मुकाबले खेले जायेंगे। तीन लीग चरण के मैच होंगे और एक फाइनल खेला जाएगा। तीन टीमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर और सुपरनोवा टूर्नामेंट में एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। हरमनप्रीत कौर सुपरनोवा का नेतृत्व करेंगी, स्मृति मंधाना ट्रेलब्लेजर की कमान संभालेंगी और दीप्ति शर्मा वेलोसिटी की कप्तान होंगी। यह टूर्नामेंट पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ( MCA) में खेला जायेगा। 


12 विदेशी खिलाड़ी की लेगीं हिस्सा
बीसीसीआई महिला चयन समिति ने तीन टीमों का चयन किया है और प्रत्येक टीम में कुल 16 खिलाड़ी शामिल हैं। बता दें कि इस साल कुल 12 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। जिनमें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल है। वहीं भारत की कुछ खिलाड़ी जैसे  मिताली राज, झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे इस सीजन का हिस्सा नहीं है।


 टूर्नामेंट का चौथा सीजन
कोरोना के कारण पिछले साल यह टूर्नामेंट नहीं हो पाया। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 2018 में की गई थी। यह इसका चौथा सीजन है। पिछली बार स्मृति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स चैंपियन बनी थी।