logo

पत्रकार के साथ वनरक्षी ने की मारपीट, पार्किंग रसीद को लेकर हुआ हंगामा 

16656news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः
आए दिन पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है। कभी किसी पत्रकार की जान ले ली जा रही है तो कभी किसी पत्रकार पर अभद्र टिप्पणी की जा रही है। कभी किसी के साथ मारपीट जैसी घटना को अंजान दिया जा रहा है। ताजा मामला शनिवार की दोपहर का है जब बिरसा जैविक उद्यान में आजाद सिपाही अखबार के पत्रकार अनुज कुमार शर्मा समाचार करने पहुंचे थे। उन पर उद्यान के वनरक्षी अरुण कुमार ने लाठी से हमला किया उनके बाएं हाथ में गंभीर चोट लगी है। अनुज शर्मा ने  प्राथमिकी दर्ज करवाया है।


पार्किंग रसीद की मांग की थी 
अनुज शर्मा ने  बताया कि उन्होंने उद्यान से समाचार के बाद पार्किंग से बाइक लिया और बाहर गेट की ओर निकल रहे थे तभी वनरक्षी ने पार्किंग रसीद मांगा। उन्होंने कहा कि वह पत्रकार है समाचार करने आए थे। इस पर वनरक्षी ने कहा कि हम नहीं जानते कोई पत्रकार को और मारपीट शुरू कर दी। अनुज को प्राथमिक इलाज के लिए सीएससी में भर्ती कराया गया। इधर पत्रकारों ने घटना की निंदा करते हुए ओरमांझी थाना प्रभारी से मिलकर वनरक्षी पर कार्रवाई करने की मांग की है। 


आंदोलन की चेतावनी 
झारखंड आंचलिक पत्रकार संघ के अध्यक्ष दिलीप ठाकुर ने प्रशासन से आरोपी को गिराफ्तार करने की मांग की है। गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है। इससे पहले भी 26 दिसंबर को भी एक नाबालिग बिना मास्क पहने उद्यान में प्रवेश कर गया था तो उसकी पिटाई कर दी थी। जिसके बाद ध्यान के पदाधिकारियों ने मामले को खुद में ही निपटा दिया था।