logo

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेंगे राजस्थान रॉयल्स के लड़ाके, जानें! किसका पलड़ा भारी

7422news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। ये ना केवल दो धाकड़ टीमों के बीच का मुकाबला होगा बल्कि यो युवा विकेटकीपर कप्तान भी आमने-सामने होंगे। राजस्थान रॉयल्स की कमान जहां युवा संजू सैमसन के हाथों में है वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऋषभ पंत के जिम्मे है। राजस्थान रॉयल्स अपना पिछला मुकाबला पंजबा किंग्स के खिलाफ हार गया था। हालांकि उस मैच में संजू सैसमन ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। 

अनुभव और जोश से भरी है दिल्ली कैपिटल्स
दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ियों से भरी हुई चेन्नई सुपर किंग्स को करारी शिकस्त दी थी। पिछले मैच में अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ ने कमाल की पारियां खेली थीं। दोनों की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की थी। टीम को इन दोनों ही बल्लेबाजों से एक बार फिर उसी तरह के शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टीम के पास आंजिक्य रहाणे, कप्तान ऋषभ पंत और स्टीव स्मिथ जैसे कई शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। ये भी वक्त आने पर बेहतरीन योगदान दे सकते हैं। 

तेज और स्पिन गेंदबाजी का बेहतरीन मिश्रण
गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, नॉर्खिया और ईशांत शर्मा जैसे शानदार तेज गेंदबाज मौजूद हैं। दिल्ली कैपिटल्स में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के कंधों पर है। टीम में अमित मिश्रा भी एक स्पिन विकल्प के तौर पर मौजूद हैं। टीम अपना पिछला प्रदर्शन दोहराना चाहेगी और राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीत का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। टीम की फिलहाल कोई कमजोरी नजर नहीं आती। 

राजस्थान के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज
राजस्थान रॉयल्स की टीम भी कम नहीं है। टीम पिछला मुकाबला भले ही हार गयी हो लेकिन कप्तान संजू सैमसन का प्रदर्शन नहीं भुलाया जा सकता। 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुये संजू सैमसन ने शानदार शतक लगाया था। टीम में जोस बटलर के रूप में विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। टीम में मनन वोहरा, डेविड मिलर, रियान पराग जैसे बढ़िया बल्लेबाज हैं। शिवम दूबे और राहुल तेवतिया वक्त आने पर बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। क्रिस मॉरिस तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। मुस्ताफिजुर रहमान भी टीम में हैं। 

पिछले मैच में आरसीबी ने हैदराबाद को हराया
इंडियन प्रीमियर लीग में पिछला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुये आरसीबी ने 149 रन बनाये थे। कप्तान कोहली ने 33 और ग्लेन मैक्सवेल ने 59 रनों की पारी खेली थी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक वक्त पर 1 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन बाद में शाहबाज नाम के युवा खिलाड़ी ने एक ही ओवर में मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट हासिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद ये मुकाबला हार गयी।