logo

Sports : भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के नये कप्तान हैं चोटिल, ऐसे में क्या होगा टीम का ओपनिंग जोड़ी 

52b126f8-eddc-4677-83d9-d82b4c5c184e.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच ख़त्म के बाद आज से दोनों टीमों के बीच वनडे मैचों के सीरीज की शुरूवात होगी। गौरतलब है कि भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के नये कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं और वह टीम से बाहर भी है। ऐसे में टीम इंडिया आज केएल राहुल की कप्तानी में पहली वनडे खेलने उतरेगी। साथ ही बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। आज का मैच पार्ल से दोपहर दो बजे शुरु होगा। 


क्या हो सकता है ओपनिंग जोड़ी
आपको बता दें कि भारतीय टीम के नये ओपनिंग रोहित शर्मा और केएल राहुल में राहुल तो टीम में हैं पर रोहित नहीं। ऐसे में केएल राहुल के साथ ओपनिंग के दो विकल्प मौजूद हैं। इनमें से एक शिखर धवन हैं, जो पिछले साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर टीम के कप्तानी के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं। वहीं दूसरा विकल्प रितुराज गायकवाड़ हैं। गायकवाड़ शानदार फार्म में है। उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में चार शतक लगाए और पांच मैचों में 603 रन बनाए। हालांकि, अभी धवन का मौका मिल सकता है। अगर वह फेल होते हैं, तो रितुराज गायकवाड़ आजमाए जाएंगे।


कौन होगा टीम में अदंर और बाहर
टीम के मध्यक्रम की बात करें तो विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और रिषभ पंत जैसे बल्लेबाज होंगे। साथ ही अगर वेंकटेश अय्यर को मौका मिलता है तो सूर्यकुमार और श्रेयस में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वेंकटेश गेंदबाजी सकते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे 10 ओवर कराना मुश्किल होगा। इसके अलावा दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार होंगे। तीसरा तेज गेदबाज दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर में से कोई एक होगा। मोहम्मद सिराज भी हैं। रविचंद्रन अश्विन और यजुवेंद्रा चहल स्पिन की कमान संभालेंगे। 


भारत की संभावित प्लेइंग XI
केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर,रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर/शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्रा चहल