logo

टोक्यो ओलंपिक 2020: भारत को लगा झटका! तीरंदाजी मिक्स्ड टीम इवेंट में हारी दीपिका-प्रवीण की जोड़ी

11127news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

टोक्यो ओलंपिक 2020 की तीरंदाजी मिश्रित युगल इवेंट में भारत को झटका लगा। तीरंदजा दीपिका कुमारी और प्रवाीण जाधव की जोड़ी मिक्स्ड टीम अवेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई है। टीम को क्वार्टर फाइनल में कोरिया के खिलाफ 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। दीपिका ने पिछले दिनों वर्ल्ड कप में तीन गोल्ड मेडल जीते थे। उनसे यहां अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। 

अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी दीपिका-प्रवीण की जोड़ी
गौरतलब है कि तीरंदाजी के मिक्स्ड इवेंट में भारतीय खिलाड़ी दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव अच्छी शुरुआत नहीं कर सके। कोरिया की सान अन औ डियोक जी किम ने पहला सेट 35.32 से जीता। इस सेट में बारतीय खिलाड़ी 10 अंक का एक भी शॉट नहीं लगा से। दूसरा सेट कोरियाई जोड़ी ने 38-37 से जीता। इस तरह उन्हें पहपलपी ही 4-0 की बढ़त बनाकर भारतीय जोड़ी पर दवाब बना दिया। हालांकि तीसरे सेट में दीपिका और प्रवीण की जोड़ी ने वापसी की। दोनों ने ये सीट 37-35 से जीता। हालांकि वे इस प्रदर्शन को बरकारार नहीं रख पाए। 

व्यक्तिगत मुकाबलों में दीपिका कुमारी से पदक की उम्मीद
कोरियाई जोड़ी ने चौथा और अंतिम सेट 36-33 से जीतकर भारत को मेडल की रेस से बाहर कर दिया। ओलंपिक इतिहास में भारतीय तीरंदाजी टीम अब तक मेडिल नहीं जीत सके हैं। अभी दीपिका कुमारी व्यकिगत मुकाबलों में उतरेंगी। यहां उनसे पदक की उम्मीद होगी। गौरतलब है कि दीपिका बड़े इवेंट के दवाब में बिखऱ जाती हैं। अब पुरुषों के व्यक्तिगत औऱ टीम इवेंट में मेडिल की उम्मीद है। महिला टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी।