logo

IPL 2021: सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला! इस दिन शुरू होगा टूर्नामेंट

11185news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट 19 सिंतबर से शुरू होगा। मिली जानकारी के मुताबिक टूर्नामेंट का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से होगा। पहला मैच दुबई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की दो सबसे कामयाब टीमों का मुकाबला जब होगा तो क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर होगा। दर्शकों में खासा उत्साह होगा। अभी पूरे संस्करण का शिड्यूल आना बाकी है। 

कोरोना की वजह से स्थगित हुआ था आईपीएल
गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन भारत में ही खेला जा रहा था। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दी। चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाईट राईडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कई खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि मई महीने में ही इस बात की घोषणा कर दी गई थी कि इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अभ्यास कैंप के लिए मुंबई में जुटना भी शुरू कर चुके हैं। 

आईपीएल के 14वें सीजन में अभी 31 मैच बाकी हैं
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन में अभी भी 31 मैच खेला जाना बाकी है। आईपीएल के बचे हुए बाकी सारे मुकाबले यूएई के तीन स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये मैच दुबई, शारजाह सहित एक अन्य स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के क्वालीफायर और एलीमिनटर मुकाबले 10, 11 और 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। आईपीएल फ्रेंचाइजी जल्द से जल्द यूएई पहुंचना चाहती है ताकि अपनी तैयारियां पुख्ता कर सकें। टीमों को वहां बायो-बबल में भी रहना होगा। इसमें भी वक्त लगेगा।

सीएसके ने इस सीजन की थी जोरदार वापसी
गौरतलब है कि आईपीएल का 13वां संस्करण भी यूएई में ही खेला गया था। उस समय भारत में कोरोना की पहली लहर पीक पर थी। पिछले सीजन में टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली सीएसके ने इस सीजन वापसी की थी। कैप्टन कूल धोनी की कप्तानी वाली सीएसके इस सीजन टॉप-3 टीमों में शामिल है।