logo

आईपीएल के 14वें सीजन का शेड्यूल आ गया, पहला मैच 9 अप्रैल को वहीं फाइनल 30 मई को होगा

6097news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल आ गया है। इस साल आईपीएल का 14वां सीजन खेला जायेगा। शेड्यूल के मुताबिक लीग का पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जायेगा। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जायेगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच पहला मुकाबला खेला जायेगा। 

पूरे टूर्नामेंट में कुल 56 मैच खेले जायेंगे
पूरे टूर्नामेंट में कुल 56 मैच खेले जायेंगे। तमाम मैच अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू के स्टेडियम में खेले जायेंगे। एक वैन्यू मोहाली भी था लेकिन किसान आंदोलन का केंद्र पंजाब होने की वजह से मोहाली को वैन्यू से निकाल दिया गया। इस पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाराजगी जाहिर की है। हालांकि बोर्ड से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि, इस बात की आशंका है कि मैच के दौरान किसान स्टेडियम के आसपास प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हो सकते हैं। इसकी वजह से अव्यवस्था का सामना करना पड़ सकता है। 

इन स्टेडियमों में खेला जायेगा सारा मैच
जानकारी के मुताबिक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, कोलकाता के ईडन गार्डेन और बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कुल 10-10 मुकाबले खेले जायेंगे। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में 8-8 मैच खेले जायेंगे। दोपहर को शुरू होने वाले मैच साढ़े तीन बजे से खेले जायेंगे वहीं शाम को शुरू होने वाले मैच की टाइमिंग शाम साढ़े सात बजे होगी। कोरोना के मद्देनजर सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जायेंगे। 
 
यूएई में हुआ था आईपीएल का 13वां सीजन
 गौरतलब है कि आईपीएल का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था क्योंकि तब भारत में कोरोना महामारी बुरी तरह से फैली हुई थी। संयुक्त अरब अमीरात के विभिन्न स्टेडियमों में आईपीएल मैचों का आयोजन बिना किसी दर्शक के किया गया था। पहली बार खिलाड़ियों ने बायो-बबल का अनुभव लिया था। 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई इंडियंस विजेता बनी थी। बीते 18 फरवरी को आईपीएल का मिनी ऑक्शन हुआ जिसमें कई बड़े उलट-फेर हुये हैं।