logo

ICC T20 World Cup: आज होगा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वॉर्मअप मैच, परखी जाएगी तैयारी

13921news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज यानी बुधवार को टीम इंडिया (Team India) अपना दूसरा वॉर्मअप मैच (Warmup Match) खेलेगी। टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (Australia) से होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये वॉर्मअप मैच दोपहर 3 बजे से आईसीसी एकेडमी ग्राउंड दुबई (ICC Academy Ground Dubai) में खेला जायेगा। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने अपना पहला वॉर्मअप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेला था। उस मैच में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी। 

पहला वॉर्मअप मैच जीती थी टीम इंडिया
गौरतलब है कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला वॉर्मअप मैच 18 अक्टूबर को खेला गया था। उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम (england cricket team) ने 188 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट से ये मुकाबला जीत लिया था। टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने तेज-तर्रार 51 रनों की पारी खेली थी वहीं युवा ईशान किशन (Ishan Kishan) ने ताबड़तोड़ 70 रन बनाये। हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का फॉर्म चिंता का विषय है। उस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बल्लेबाजी नहीं की थी। ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  ने भी तेजी से 26 रनों की पारी खेली थी। 

बीसीसीआई है टी20 वर्ल्ड कप का मेजबान
बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2021) का मेजबान भारत अथवा बीसीसीआई (BCCI) है। टूर्नामेंट का आयोजन 2020 में ही होना था लेकिन कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा। इस साल भी आईपीएल (IPL 2021) के बाद टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होना था लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से पहले तो आईपीएल को बीच में रोकना पड़ा जिसे बाद में यूएई (UAE) स्थानांतरित किया गया वहीं टी20 विश्व कप को भी बीसीसीआई ने यूएई और ओमान (Oman) स्थानांतरित कर दिया। 

पाकिस्तान के खिलाफ होगा टूर्नामेंट का आगाज
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया टी20 विश्व कप (Team India T20 World Cup) में अपने अभियान का आगाज चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ करेगी। मुकाबला 24 अक्टूबर (24 October) को खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि टीम पर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले का कोई अतिरिक्त दवाब नहीं है। वो किसी आम मैच की तरह ही होगा। बता दें कि टीम इंडिया ने 2007 में खेला गया पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। 2016 में टीम इंडिया उपविजेता रही थी।