logo

पीजीटी शिक्षकों की वेतन वृद्धि का रास्ता साफ, माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने किया लंबित मामलों का निपटारा

10373news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 

झारखंड के विभिन्न जिलों में पीजीटी शिक्षकों की सेवा बहाली के लिए राज्य स्थापना समिति की बैठक शुक्रवार को बुलाई गई। इस बैठक की अध्यक्षता माध्यमिक शिक्षा निदेशक हर्ष मंगला ने की। बैठक में फिलहाल 129 पीजीटी शिक्षकों की सेवा बहाली का रास्ता साफ हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक पूरे प्रदेश में ऐसे कुल 950 मामले लंबित हैं। 

प्रत्येक सप्ताह बुलाई जायेगी संबंधित बैठक
बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक हर्ष मंगला ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह बैठक बुलाकर बाकी शिक्षकों की सेवा बहाली के मामलों का निपटारा किया जाए। जानकारी के मुताबिक साल 2014 से ही शिक्षकों की सेवा बहाली का मामला लंबित था। अब जाकर इसका निपटारा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक हर्ष मंगला ने उन तमाम जिलों से आए प्रतिवेदनों की लिस्ट मंगवाई है। इसके शीघ्र निपटारे का निर्देश दिया है। 

वेतन वृद्धि और निर्धारण का रास्ता साफ
गौरतलब है कि शुक्रवार की बैठक में जिन 129 पीजीटी शिक्षकों की सेवा बहाली को मंजूरी मिली उनको नियम के मुताबिक वेतन वृद्धि और वेतन निर्धारण का लाभ मिलेगा। बैठक में कहा गया है कि मुख्यमंत्री हेमतं सोरेन के मार्गदर्शन में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय शिक्षकों से जुड़ी सभी लंबित मुद्दों का निपटारा करने के लिए प्रतिबद्ध है।