logo

रेस्टोरेंट में नवजात को दूध पिला रही थी महिला, मालिक ने बदतमीजी कर बाहर निकाला

13066news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क:

अमेरिका से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां रेस्टोरेंट के स्टाफ ने एक फैमली को इसलिए बाहर निकाल दिया क्योंकि महिला नवजात शिशु को ब्रेस्ट फीडिंग करवा रही थी। इस मामले के बाद कई महिलाओं ने रेस्टोरेंट विरोध प्रदर्शन किया है। महिलाओं ने रेस्टोरेंट के बाहर घेराव किया। लोगों को इस बात कि हैरानी हो रही है कि अमेरिका जैसे देश में ऐसी घटना हो सकती है। वहां भी संकुचित मानसिकता के लोग हैं!

कौन थे वो लोग 
यह घटना वॉशिंगटन की रूबी मीडेन और उनके पति ऐरॉन के साथ घटी है। कपल का हाल ही में दूसरा बच्चा हुआ है। उन्होंने तय किया कि वो अपने नवजात बच्चे को अपने परिवार से मिलवाएंगे इसलिए कपल एक रेस्टोरेंट गए। दोनों परिवार का इंतजार कर रहे थे, तभी बच्चे को भूख लगी रूबी दीवार की ओर मुंह घुमाकर बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने लगीं। तभी रेस्टोरेंट का मालिक आया उनको रेस्टोरेंट से तुरंत बाहर निकाल दिया। जब ऐरॉन ने पूछा क्यों तो मालिक ने कारण नहीं बताया और कहा कि वो दोबारा उस रेस्टोरेंट में ना आएं। 

रेस्टोरेंट मालिक ने दिया विवादित जवाब
पति-पत्नी ने गूगल पर रेस्टोरेंट के रिव्यू सेक्शन में अपनी नाराजगी जाहिर किया। ऐरॉन ने कहा- “हमें रेस्टोरेंट से बाहर जाने के लिए कहा गया और हमें कोई कारण भी नहीं बताया गया इसलिए हम उस होटल में दोबारा नहीं जाएंगे” ऐरॉन के रिव्यू पर रेस्टोरेंट के मालिक ने ने भी जवाब दिया। मालिक ने लिखा- “धन्यवाद, यहां दोबारा ना आने का फैसला करने के लिए. अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने यहां दोबारा मत आना। यह मेरा रेस्टोरेंट है इसलिए यहां मेरे नियम चलेंगे। रेस्टोरेंट में सभ्य लोगों की तरह पेश आया जाता है, जानवरों की तरह नहीं।  हर चीज के लिए जगह बनी हुई हैं।  मेरी जगह तुम्हारे बच्चे को फीड कराने के लिए नहीं बनी है सॉरी।” 

फेसबुक पर शेयर किया स्क्रीनशॉट 
ऐरॉन ने मालिक के रिप्लाई का स्क्रीनशॉट फेसबुक ग्रुप शेयर किया है जिसे देखकर महिलाओं में आक्रोश है। उन्होंने रेस्टोरेंट के बाहर प्रोटेस्क किया तो मालिक को रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा और सोशल मीडिया से भी अकाउंट को डिलीट कर दिया।