logo

IPL 2021: कोलकाता से भिड़ेंगे मुंबई के इंडियंस, शाम सात बजे से शुरू होगा मुकाबला

7376news.jpg
द फॉलोअप टीम, चेन्नई: 

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में मंगलवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा। 9 अप्रैल को सीजन के आगाज वाले दिन मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने पिछले मैच में सनराइडर्स हैदराबाद को हराया था। इस मैच में जहां केकेआर की टीम जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिये उतरेगी वहीं मुंबई इंडियंस जीत हासिल करना चाहेगी। 

सितारों से भरी है मुंबई इंडियंस की टीम
मुंबई इंडियंस में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या जैसे कई बेहतरीबन बल्लेबाज हैं। पांड्या ब्रदर्स बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी उपयोगी योगदान देने में सक्षम हैं। मुंबई के पेस अटैक की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह के पास है। ट्रेंट बोल्ट और एडम मिलने जैसे तेज गेंदबाज भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे। टीम में राहुल चहर बतौर स्पिनर शामिल हैं जो वक्त आने पर टीम को उपयोगी विकेट दिलाएंगे। 

लगातार दूसरी जीत की तलाश में कोलकाता
कोलकाता नाईट राइडर्स की बात करें तो टीम में इयोन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा और शुभमान गिल जैसे कई शानदार बल्लेबाज हैं। टीम में आंद्र रसेल जैसा बल्लेबाज भी है जो किसी भी वक्त मैच का रूख पलट सकता है। कोलकाता की टीम में पेट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में तेज गेंदबाज हैं। आंद्रे रसेल भी गेंद से उपयोगी योगदान दे सकते हैं। कमलेश नागरकोटी भी तेज गेंदबाजी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। टीम में अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह भी हैं। 

एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा मुकाबला
कोलकाता और मुंबई के बीच मैच की शुरुआत शाम सात बजे से होगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जायेगा। दोनों ही टीमें मुकाबले के लिये तैयार है। बल्लेबाजों ने नेट पर खूब पसीना बहाया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस इस मैच में जीत हासिल करना चाहेगी। टीम अपना पहला मुकाबला हार गयी थी। वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स इस मैच में जीत हासिल करके जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी।