logo

दानपेटी का ताला तोड़ हनुमान मंदिर से चोर उड़ा ले गए रुपये, पहले भी हो चुकी चोरी

16601news.jpg

द फॉलोअप टीम, जमशेदपुरः
पूरे शहर को छोड़कर चोर अब मंदिरों को अपना निशाना बनाने लगे हैं। जमशेदपुर के बिरसानगर थाना क्षेत्र के संकट मोचन हनुमान मंदिर में चोरों ने चोरी की है। दान पेटी को तोड़कर सारे रुपये ले उड़े हैं। मंदिर कमेटी ने पुलिस के पास इसकी शिकायत की है इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मंदिर प्रबंधन कमेटी के सदस्य राजन गोराई ने बताया कि रात को मंदिर बंद कर सब अपने घर चले गए थे। सुबह जब साफ-सफाई वाला आया तो उसकी नजर टूटी हुई दान पेटी पर पड़ी।

दो माह से नहीं खुली थी दानपेटी 

साफ-सफाई वाले ने ही लोगों को सूचना दी कि मंदिर में चोरी हुई है।  2 माह से दान पेटी को नहीं खोला गया था। राजन ने बताया कि इससे पहले भी इस मंदिर में चोरी हो चुकी है। बार-बार शिकायत के बाद भी पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। इसलिए चोरों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। 

अक्सर होती है मंदिरों में चोरियां 
पिछले कुछ महीनों का रिकार्ड देखा जाए तो कई जिलों में मंदिरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं। इसमें पश्चिमी सिंहभूम और पलामू में अलग-अलग मंदिरों में वारदात को अंजाम दिया गया था। खासकर पुराने मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। रांची के सूर्य मंदिर में भी चोरी करने की कोशिश की गई थी लेकिन इसमें अपराधियों को सफलता नहीं मिली थी।