logo

Bengal Election: रिश्तेदार के घर पर रखा था ईवीएम मशीन, निर्चावन आयोग ने 3 अधिकारियों को किया निलंबित

7198news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में घोर लापरवाही का एक मामला सामने आया है। ईवीएम के साथ लापरवाही बरतने के आरोप में 3 चुनाव अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गयी है। चुनाव अधिकारियों के खिलाफ ये कार्रवाई केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के मुताबिक की गयी। हावड़ा जिला के डीएम ने इस बात की जानकारी दी। 

उत्तरी उलुबेरिया निर्वाचन क्षेत्र की घटना
मामले के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना उत्तरी उलुबेरिया विधानसभा क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने तीसरे चरण की वोटिंग से पहले इस्तेमाल में लाये जाने वाली ईवीएम मशीनों को अपने रिश्तेदार के घर पर रख दिया था। ऐसी स्थिति में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ होने की पूरी संभावना थी। चुनाव आयोग को जब इस बात की जानकारी मिली तो आयोग ने इसे घोर लापरवाही का मामला बताया। अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। 

तीन अधिकारियों को किया गया निलंबित
जानकारी के मुताबिक तपन कुमार सरकार, संजीव मजूमदार, और मिथुन चक्रवर्ती नाम के अधिकारियों को घटना के लिये जिम्मेदार माना गया। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल के एक टीएमसी नेता के घर से ईवीएम मशीन बरामद की जा चुकी है। दूसरे चरण की वोटिंग से पहले असम में भी एक बीजेपी नेता की गाड़ी से ईवीएम मशीन मिली थी। 

पश्चिम बंगाल में जारी तीसरे चरण की वोटिंग
बता दें कि पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिये तीसरे चरण की वोटिंग जारी है। असम की 40 वहीं बंगाल की 31 विधानसभा सीटों के लिये वोटिंग जारी है। तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी की सभी सीटों के लिये भी आज वोटिंग हो रही है। तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीट है। केरल में 140 विधानसभा सीट है। पुदुचेरी में 30 विधानसभा सीट है।