logo

अपना 94वां जन्मदिन मना रहे हैं लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी सहित इन लोगों ने दी बधाई

14689news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन है। देश के गृहमंत्री रह चुके लालकृष्ण आडवाणीी 94 वर्ष के हो गये हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर जाकर उनको जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने गुलदस्ता भेंट कर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई दी। 

पीएम मोदी ने घर पहुंचकर दी बधाई
प्रधानमंत्री मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को ट्वीट के जरिए भी जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि लोगों को सशक्त बनाने औऱ हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनको कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका हमेशा ऋणी रहेगा। पीएम ने लिखा कि वे अपनी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्धि बुद्धि के लिए हमेशा व्यापक रूप से सम्मानित रहे हैं। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद लालकृष्ण आडवाणी को बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल में शामिल कराया गया। उम्मीद थी कि उनको राष्ट्रपति बनाया जायेगा लेकिन रामनाथ कोविंद को तरजीह दी गयी। 

गृहमंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी लालकृष्ण आडवाणी को ट्वीट कर बधाई दी। लिखा कि अपने सतत संघर्ष से बीजेपी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाकर संगठन को अखिल भारतीय स्वरूप देने में अपना अहम योगदान देने वाले हम सभी के आदरणीय श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं।

जेपी नड्डा ने भी दी जन्मदिन की बधाई
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। लिखा कि  भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले आदरणीय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।आडवाणी जी पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। मैं ईश्वर से आपकी दीर्घ आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।