logo

बारिश के साथ आज हो सकती है ओलावृष्टि, 16 के बाद ही मौसम होगा साफ

barrish.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

राज्य के मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। राजधानी रांची में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। हवा भी हल्की-हल्की चल रही है जिससे ठंड का एहसास हो रहा है। बीते सोमवार को राज्य के कई जिलों में छिटपुट बारिश हुई। कल शाम से ही बादल छाने शुरू हो गए थे उसके बाद से बारिश होनी हुई। बादल छाए रहने की वजह से फिलहाल ठंड में कुछ कमी आई है न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि हुई है। 

आज मध्यम दर्जे की बारिश 
मंगलवार को हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। संभव है कि 13 जनवरी को भी कहीं कहीं बारिश हो। 14 और 15 जनवरी से कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण आकाश में बादल छा गए हैं। राजस्थान की ओर से आई हवा के कारण सोमवार को धूप-छांव होता रहा। अधिकतम तापमान गिर गया है और कहीं कहीं बारिश भी हुई। इससे ठंड का एहसास होता रहा। आकाश में बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान गिर गया है।

 

इन जिलों में नहीं होगी बारिश
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 11 जनवरी को पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसांवा को छोड़ सभी जिलों में बारिश हो सकती है। 12 जनवरी के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आ सकती है। जिससे ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। 11 और 12 जनवरी को पूरे राज्यभर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। 13 जनवरी को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।

16 जनवरी से आसमान साफ 
अगले 2 दिनों तक रांची समेत कई जगहों पर बारिश होगी।  इस दौरान ओलावृष्टि और वज्रपात भी हो सकते हैं। इससे फिर ठंड में बढ़ोतरी होगी। 16 जनवरी से आसमान साफ रहने की संभावना है। 15 जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। और न्यूनतम तापमान में दो से डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।