logo

संकट में IPL! कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, रद्द हो सकता है बेंगलुरु के साथ मुकाबला

8067news.jpg
द फॉलोअप टीम, अहमदाबाद: 


इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन संकट में पड़ सकता है। आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। कई अन्य खिलाड़ियों की तबीयत खराब है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस की तबीयत भी खराब है। ऐसी परिस्थिति में सोमवार को रॉयल चैंलेंजर्स के साथ होने वाला मुकाबला रद्द किया जा सकता है। 

आज अहमदाबाद में होना था मुकाबला
गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाना था। इससे पहले खबर आई कि कोलकाता के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। टीम के बाकी कई खिलाड़ी भी बीमार हैं। ऐसी परिस्थिति में मैच होने की गुंजाइश शून्य है क्योंकि बेंगलुरु के खिलाड़ियों पर खतरा बढ़ जायेगा। वैसे बायो बबल में रहने के बाद भी खिलाड़ियों का संक्रमित होना बड़ी चूक को दर्शाता है। 

बायो-बबल के बीच भी कैसे हुए संक्रमित
आपको बता दें कि पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के बीच जुलाई महीने से क्रिकेट की शुरुआत की गयी थी। कई द्विपक्षीय सीरीज के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन भी किया गया था। इस बीच बायो-बबल की अवधारणा सामने आई थी। इसमें खिलाड़ी एक सिक्योर वातावरण में रहते हैं। बार-बार उनकी जांच की जाती है। किसी से मिलने की इजाजत नहीं होती। तमाम स्टाफ की भी जांच की जाती है। बावजूद इसके खिलाड़ी कैसे संक्रमित हो गये ये जांच का विषय है। फिलहाल आईपीएल पर संकट मंडराता दिख रहा है। 

प्वॉइंट्स टेबल में क्या है टीमों की स्थिति
इन दोनों टीमों की बात की जाये तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी तक सात मुकाबले खेले हैं। इमसें पांच मुकाबले जीतकर 10 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर तीन पर काबिज है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी सात मुकाबले खेले हैं लेकिन केवल पांच मैच जीतकर 2 अंको के साथ प्वॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर काबिज है। कोलकाता का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा है।