logo

हजारीबाग में बेकाबू हाथी ने 5 लोगों को कुचलकर मारा, इन गांवों पर भी मंडराया खतरा

13721news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग: 

हजारीबाग जिला के कटकमदाग प्रखंड में जंगली हाथी ने पांच लोगों को कुचलकर मार डाला। घटना सोमवार की है। मिली जानकारी के मुताबिक कटकमदाग प्रखंड के कुबा और चीची गांव में 2 महिलाओं और सिसरी में 1 पुरुष को बेरहमी से कुचलकर मार डाला। मंगलवार को हाथी ने मुफ्फस्सिल थानाक्षेत्र स्थित डेमोटांड अंतर्गत बिरहोर टांडा निवासी महावीर बिरहोर को भी हाथी ने कुचलकर मार डाला। उसकी पत्नी भी गंभीर रूप से जख्मी है। 

हाथी ने व्यक्ति को कुचलकर मार डाला
इस बीच पौता पंचायत के तुरांव बस्ती में जंगली हाथी ने एक और व्यक्ति की कुचलकर जान ले ली। मृतक की पहचान 42 वर्षीय रामप्रसाद राम के रूप में की गई है। हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने लोगों से अपील की है कि वे हाथी से लड़ने का प्रयास ना करें। विशेष सतर्कता बरतें। कोई भी ऐसी हरकत ना करें जिससे हाथी और आक्रामक हो जाये। गौरतलब है कि वन विभाग ने  डेमोटांड, हुपाद, हरहद, तुंबा, पारतुंबा, मोरांगी, पौता, भेलवारा, चपवा, सलैया, तुरांव, पौता, चंदवार, गुरहेत, रेवार, डहवा और मांडू विधानसभा क्षेत्र के चुरचू प्रखंड वासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। 

वन विभाग और जिला प्रशासन से विशेष अपील
स्थानीय लोगों ने वन विभाग, जिला प्रशासन और राज्य सरकार से मामले में तुरंत संज्ञान लेने की अपील की है। मांग की गई है कि जंगली हाथी को तुरंत काबू किया जाये ताकि और निर्दोष जानें ना जायें। अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनों गांवों को हाथी से खतरा है। वन विभाग की टीम हाथी को पकड़ने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली।