logo

यूजर रोजाना एक रुपये में मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लुत्फ उठाएं, जानिए इस प्लान की खासियत

2023news.jpg
द फॉलोअप टीम, नई दिल्ली:
अब बीएसएनएल का उपयोग करनेवाले ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है। सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिडेट ने अब 365 रुपये का नया प्री-पेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। खुशखबरी यह है कि यह रिचार्ज प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। मतलब यूजर रोजाना एक रुपये के खर्च पर मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लुत्फ उठा पाएंगे। इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे इस प्लान की खासियत।

डेली मिलेगा 2जीबी डाटा और मुफ्त कॉलिंग
बीएसएनएल ने अपने इस 365 रुपये के रिचार्ज पैक के साथ एक कॉम्बोपैक देनेवाला है, जिसके तहत रोजाना अधिकतम 250 मिनट की अनिलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी। साथ ही रोजाना 2जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। कंपनी की तरफ से कॉम्बोपैक के तहत मुफ्त मिलनेवाली सर्विस 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आती हैं। इस ऑफर के तहत 250 मिनट फ्री वॉयस कॉल की लिमिट खत्म होने पर यूजर्स को बेस टैरिफ प्लान के हिसाब से रिचार्ज करना होगा। इस ऑफर में रोजाना का मिलने वाला 2जीवी डाटा खत्म होने पर यूजर्स की इंटरनेट स्पीड घटकर 80Kbps हो जाएगी। 

इन सर्किल में पहले से लागू है प्लान 
टेलिकॉम टॉक की खबर के मुताबिक अच्छी खबर यह सामने आई है कि बीएसएनएल का 365 रुपये रिचार्ज वाला प्लान केरल के लिए भी लाइव कर दिया गया है, जबकि आन्ध्रप्रदेश, असम, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक, कोलकाता और वेस्ट बगाल, नार्थ-ईस्ट, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, चेन्नई और यूपी में पहले से उपलब्ध है। 

600 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 
सरकारी टेलिकॉम कंपनी की तरफ से 2,399 रुपये में एक नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया गया है। यह रिचार्ज प्लान केवल छत्तीसगढ़ सर्किल के लिए होगा। इस प्लान में कोई बंडल डाटा नहीं मिलेगा। लेकिन यह प्लान 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ आएगा। वॉयस कॉलिंग के लिए इस प्लान में रोजाना 250 फ्री मिनट मिलेंगे। इन फ्री मिनट के जरिए देशभर के किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त कॉलिंग कर पाएंगे। साथ ही रोजाना 100 एसएमएस कर पाएंगे। यह प्लान आपको नॉर्मल डाटा रेट पर मिलेंगे। इस प्लान पर डाटा ऐड ऑन पैक के जरिए इंटरनेट का लुत्फ उठाया जा सकेगा।