logo

ICC T20 World Cup: विराट कोहली को चुनौती और पाकिस्तान के खिलाफ मैच दोनों ही बहुत पसंद है, वो जरूर जीतेगा! 

14080news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत आज पहला मैच खेलने जा रहा है। टीम इंडिया अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रही है। गौरतलब है कि बतौर कप्तान विराट कोहली का ये आखिरी आईसीसी टी20 टूर्नामेंट होगा। वर्ल्ड कप के बाद कोहली टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। वो चाहेंगे की टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करे। 

विराट कोहली को चुनौतियां पसंद है
मुकाबले से पहले अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। खिलाड़ियों का परिवार और उनके कोच भी अपनी राय रख रहे हैं। इस सिलसिले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। राजकुमार शर्मा ने कहा कि हमारे पास काफी सक्षम और अनुभवी टीम हो जो दवाब में संभलकर खेल सकती है। विराट को हमेशा चुनौतियां पसंद है और उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलना और स्कोर करना पसंद है। टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का रिकॉर्ड ऐसा रहा है कि पाकिस्तान उनको आउट नहीं कर पाया है। पाकिस्तानी टीम और विराट कोहली दोनों ये बात भली-भांति जानते हैं। 

शानदार रहा है विराट कोहली का फॉर्म-रिकॉर्ड
गौरतलब है कि टी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का फॉर्म और रिकॉर्ड शानदार रहा है। 2012, 2014 औऱ 2016 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। तीनों ही मैच विराट कोहली ने टीम इंडिया को जिताए हैं और पाकिस्तान की टीम विराट कोहली को टी20 विश्व कप के किसी भी मुकाबले में आउट नहीं कर पाई है। हालिया फॉर्म भी विराट के साथ है। हाल ही में आईपीएल खत्म हुआ जिसमें भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ी खेल रहे थे, टीम को इसका फायदा भी मिलेगा। 

बीसीसीआई ने धोनी को नियुक्ति किया है मेंटॉर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी टी20 विश्व कप में विराट कोहली की सहायता करने के लिए बीसीसीआई ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटॉर नियुक्त किया है। पूर्व कप्तान धोनी ने कुल 6 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी की है। भारत ने पहला टी20 विश्व कप साल 2007 में उन्हीं की कप्तानी में जीता था। यही नहीं, धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है। दवाब भरे क्षणों में उनकी रणनीति बेहद काम आती है। धोनी की मौजूदगी से युवा खिलाड़ी पॉजिटिव महसूस करेंगे।