logo

मुंबई हमले की 13वीं बरसी पर भावुक हुए विराट कोहली, ट्वीट कर कह दी ऐसी बात

15380news.jpg

 

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

आज मुंबई आतंकी हमलों की 13वीं बरसी है। देश भर से लोग हमले में जान गंवाने वाले आम नागरिकों और सुरक्षाबल के जवानों को याद कर रहे हैं। उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान विराट कोहली भी भावुक नजर आए। विराट कोहली ने ट्वीट कर हमले में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

विराट कोहली ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
विराट कोहली ने ट्वीट कर मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कप्तान कोहली ने लिखा कि हम ये दिन कभी नहीं भुला सकते। हम नहीं भुला सकते कि कितनी मासूम और कीमती जिंदगियां हमेशा के लिए खो गईं। मेरी संवेदना उन लोगों के प्रति है जिन्होंने अपने परिजनों या दोस्तों को इस हमले में खोया है। मैं हमले में मारे गये नागरिकों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

 

पाकिस्तान से आये आतंकियों का हमला
गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से समुद्र के जरिए आए आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल, ओबरॉय होटल, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल सहित कई अन्य स्थानों पर हमला बोल दिया। कहा जाता है कि, हमले के वक्त ऐसा लगा कि जैसे मुंबई में पूरी सेना घुस आई हो। आतंकियों ने डेढ़ सौ से ज्यादा नागरिकों की हत्या की। सुरक्षाबल के कई जवान मारे गये। मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले हेमंत करकरे भी इस हमले में शहीद हो गये। 

मुंबई आतंकी हमले को 13 साल बीत गये
सुरक्षाबलों ने 10 में से 9 आतंकियों को मार गिराया था। एक आतंकी अजमल आमिर कसाब पकड़ा गया। कई साल लंबे ट्रायल के बाद उसे फांसी की सजा सुनाई गई। आखिरकार कसाब को फांसी दी गई। कसाब से हुई पूछताछ में पता चला था कि हमला पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने करवाया था। ये भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसा था। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज बंद हो गयी।