logo

विराट कोहली ने जब बताया अपना मोस्ट रेक्वेस्टेड डाइट प्लान तो क्यों चौंक गए उनके फैंस, जानिए!

9242news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क :

भारतीय टीम के दिग्गज बैट्समैन और भारतीय युवाओं के आइकॉन विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे फिट क्रिकेटर है। भारत के करोड़ों युवा उनकी तरह बनना और फिट रहना चाहते हैं और अक्सर ही उनसे सोशल मीडिया के जरिए उनके चुस्त-दुरुस्त शरीर का राज पूछते रहते हैं। हाल में ही इंस्टाग्राम आस्क मी एनीथिंग सेशन में विराट कोहली ने अपने लाखों फैंस द्वारा पूछे गए उनके डाइट प्लान के बारे में पूछा तो उन्होंने कई दिलचस्प बातें बताई।  

विराट ने बताया कि वो क्या खाते हैं
शकाहारी खाना खाने वाले विराट ने अंडे को अपनी डाइट का हिस्सा बताया। विराट दिल्ली से हैं और दिल्ली फूडी लोगों के लिए है मगर कई बार इंटरव्यूज में उन्होंने कहा है कि वह शाकाहारी हैं और बहुत कम खाना ही खाते हैं। उनके डाइट प्लान में अंडा भी शामिल था। फिर क्या था इतना जानना था की उनके फैंस ने तो सवालों की झड़ी लगा दी। और एक अंडे की वजह से उनके शाकाहारी होने पर कई लोगों ने सवाल उठा दिए।  दरअसल इस सेशन में विराट से उनका डाइट प्लान पूछा गया. विराट कोहली ने खुलकर इसका जवाब दिया। विराट कोहली ने कहा कि हरी सब्जियां, फल, अंडे, कॉफ़ी और दाल खाते हैं। 

क्रिकेट की वजह से खानपान में किया बदलाव
विराट कोहली ने अपने 2019 के एक इंटरव्यू में बताया था कि लेकिन क्रिकेट की वजह से खुद को फिट रखने के लिए उन्होंने अपने खाने की आदतों को बदल दिया। इसके साथ ही  कोहली ने कहा था कि वो पूरी तरह से शाकाहारी हो गए हैं। साल 2018 से ही उन्होंने मीट, दूध और अंडा को पूरी तरह से छोड़ दिया है। 

कई फैंस ने कहा यह एक पब्लिसिटी स्टंट है 
विराट के फैंस के बीच कोतुहल बना हुआ है कि क्या सच में कोहली शाकाहारी है या यह महज एक पब्लिसिटी स्टंट है। ऐसे में उनकी एक फैन ने कहा, लगता है विराट कोहली शाकाहार को बढ़ावा देने के स्पॉन्सर्ड पब्लिसिटी प्रोग्राम में हिस्सा ले रहे थे, और अपना डाइट प्लान बताकर लोगों को शाकाहारी बनने के लिए प्रेरित कर रहे थे, लेकिन चुपके से अंडों को अपनी फिटनेस का राज बता गए।