logo

स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश का पर्दाफाश, ड्रोन से गिराया गया हथियारों का जखीरा

11696news.jpg

द फॉलोअप टीम, चंडीगढ़: 

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत में आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है। गौरतलब है कि पंजाब से सटे एक गांव में ड्रोन से हथियार गिराया गया है। गनीमत रही कि गांव वालों की मुस्तैदी से बड़ा हादसा टल गया। पंजाब पुलिस ने हथियारों को जब्त कर लिया है। कहा जा रहा है कि अलग-अलग थैलियों में आइईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस गिराया गया है। दिलचस्प है कि ये सारे हथियार ड्रोन से गिराए गए हैं। इस घटना ने जम्मू में हुए ड्रोन हमले की याद ताजा कर दी है। 

पंजाब के डीजीपी ने दी अहम जानकारी
इस घटना को लेकर पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस की। बताया कि अमृतसर में रविवार शाम को ग्रामीण इलाके में हैंड ग्रेनेड और टिफिन बॉक्स में आइईडी और कारतूस बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि बच्चों के टिफिन बॉक्स में आइईडी बम फिट किया गया था। पाकिस्तान सीमा से सटे डलिके गांव से आइईडी बमऔर हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि ड्रोन के माध्यम से बैग भेजा गया था। बैग में हथियारों का जखीरा था। 

ड्रोन के जरिए गिराया था हथियार का जखीरा
मिली जानकारी के मुताबिक इसमें पांच हैंड ग्रेनेड, 1009 एमएम का कारतूस औऱ टिफिन बम मिला। डीजीपी दिनगकर गुप्ता के मुताबिक आइईडी बम और 2 किलो आरडीएक्स लगाया गया था। स्विच के जरिए टाइम बम बनाया गया था। मैग्नेट लगाकर बम को ऐसा बनाया गया था कि बम की मिसहैंडलिंग होने पर धमाका होता। फोन के जरिए भी बम को ऑपरेट किया जा सकता था। गौरतलब है कि यहां 3 डेटोनेटर भी मिला है। पुलिस सतर्क हो गयी है। 

भीड़भाड़ वाली जगह को टारगेट करने की तैयारी
कहा जा रहा है कि हाई वैल्यू टारगेट के लिए बम का इस्तेमाल किया जाना था। डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक टिफिन बॉक्स बम के माध्यम से किसी भीड़भाड़ वाली जगह को टारगेट करने की तैयारी थी। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने ये भी बताया कि सिख फॉर जस्टिस की तरफ से लगातार मुख्यमंत्री और राज्यपाल को धमकी दी जा रही है। उसकी भी जांच जारी है। प्रदेश भर में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी है।