logo

झारखंड मौसम: 15 मई तक कई जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

8385news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

राजधानी रांची का मौसम पिछले दो दिनों से सुहाना बना हुआ है। बादलों के पीछे छुपे सूरज में पहले जैसी तपिश नहीं है। मौसम विभाग( Meterological Department Ranchi) कि मानें तो रांची में  मई तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है। इसके साथ ही पूरे जिले के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। कई जिलों में बारिश की संभावना है। 

तेज रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी
मौसम विभाग ने जारी रिपोर्ट में बताया कि आज राजधानी रांची समेत आसपास के इलाकों में 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने की आशंका है। इस का कारण पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का एक टर्फ लाइन पूरे उत्तर भारत में सक्रिय होना बताया जा रहा है जिसका असर हिमालय की तराई वाले इलाके से लेकर पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड से होते हुए बंगाल तक है। 

कई जिलों में है वज्रपात की आशंका
मौसम विभाग के द्वारा जारी पूर्वानुमान कि माने तो आज यानी मंगलवार को भी वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकार्ड की गयी। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश ज्यादा बारिश जमशेदपुर में 14.2 मिमी दर्ज किया गया है। इसके साथ ही बता दें की राजधानी रांची के बाहरी हिस्सों में भी मंगलवार को हल्की बारिश हुई।