logo

पश्चिम बंगाल सरकार ने उड्डयन मंत्रालय को लिखा पत्र, कहा-सप्ताह में केवल 3 दिन उड़ेगी फ्लाइट

16741news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखा है। पत्र के जरिये नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सूचित किया गया है कि राज्य से मुंबई और दिल्ली जाने वाली उड़ानों को सप्ताह में केवल तीन दिन उड़ान भरने की मंजूरी दी जायेगी। पत्र में लिखा है कि कोरोना संक्रमण के ताजा हालात को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ये कदम उठा रही है। 

सप्ताह में इस-इस दिन उड़ेंगी फ्लाइट
नागरिक उड्डयन मंत्रालय को लिखे पत्र में नागरिक उड्डयन मंत्रालय को बताया कि कोलकाता सहित प्रदेश के अन्य हवाई अड्डे से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स को सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) को ही मंजूरी दी जायेगी। पत्र में कहा गया है कि ये निर्देश 5 जनवरी से अगले आदेश तक जारी रहेगा। बाद में कोविड के मामलों के आधार पर फैसले की समीक्षा की जायेगी। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका ने ये सूचना दी। 

पश्चिम बंगाल में भी हालात हैं बेकाबू
गौरतलब है कि दिल्ली और मुंबई मौजूदा समय में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से हैं। यहां एक्टिव केस की संख्या भी काफी ज्यादा है। यही नहीं, पश्चिम बंगाल में भी बीते कुछ समय से कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल आई है। दिल्ली और मुंबई में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज भी मिले हैं। पश्चिम बंगाल में भी ओमिक्रॉन के मरीज मिले हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले भी केंद्र सरकार से अपील की थी कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर पाबंदी लगाई जाये।