logo

'आपकी गर्लफ्रेंड है क्या'!  इस सवाल के जवाब में क्या बोले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा

11718news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत के जेवलीन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता। ओलंपिक्स में व्यक्तिगत तौर पर स्वर्ण पदक जीतने वाले वे दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं, ओलंपक्स की ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में पदक जीतने वाले वे पहले एथलीट हैं। नीरज चोपड़ा भारत लौट आए हैं। सोमवार को दिल्ली के अशोका होटल में खेल मंत्रालय की तरफ से उनको सम्मानित किया गया। इस बीच अलग-अलग चैनलों पर लगातार उनका इंटरव्यू आ रहा है। 

 

गर्लफ्रेंड के सवाल पर शर्मा गए नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा से अलग-अलग समाचार चैनलों ने बात की। उनसे उनकी पसंद, अनुभव और निजी जिंदगी को लेकर सवाल किया जा रहा है। इसी सिलसिले में एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में न्यूज एंकर ने नीरज चोपड़ा से सवाल किया कि, क्या उनको कोई गर्लफ्रेंड है। नीरज चोपड़ा ने शर्माते हुए कहा कि नहीं, फिलहाल उनका पूरा फोकस खेल पर है। इस पर न्यूज एंकर ने पूछ लिया कि गर्लफ्रेंड के साथ भी तो खेल पर फोकस रखा जा सकता है। इसके जवाब में नीरज चोपड़ा ने कहा कि फिलहाल तो उनकी कोई महिला मित्र नहीं हैं। निकट भविष्य में उनका ध्यान केवल अपने खेल पर है। वे इस समय केवल और केवल आगामी प्रतिस्पर्धाओं की तैयारी करना चाहते हैं। 

नीरज चोपड़ा करेंगे अगले टूर्नामेंट्स की तैयारी
एंकर ने नीरज चोपड़ा से सवाल किया है कि आप देश में इस समय मोस्ट एलिजेबल बैचलर हैं। कैसी है ये फीलिंग्स। इसके जवाब में नीरज चोपड़ा ने कहा कि ये अच्छी बात है। देश वासियों का पूरा प्यार मिल रहा है। मेरा पूरा ध्यान फिलहाल गेम पर है। अगले साल एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैंपियनशिप है। 3 साल बाद पेरिस ओलंपिक्स है। फिलहाल उसकी तैयारी भी करनी है। जब एंकर ने कहा कि फिर गोल्ड भी तो लाना है तो इसके जवाब में नीरज ने कहा कि ये तो समय बताएगा। फिलहाल उनका पूरा ध्यान आगामी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना है। 

हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं नीरज चोपड़ा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत जिला अंतर्गत खांडरा गांव के रहने वाले हैं। किसान परिवार से आने वाले नीरज चोपड़ा ने काफी कम उम्र में ही जेवलीन थ्रोइंग शुरू कर दी थी। उनमें ये प्रतिभा सबसे पहले स्थानीय कोच जयवीर सिंह ने पहचानी थी। बाद में पंचकुला के ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कोच नसीम अहमद ने उनको तराशा। नीरज ने अब तक जितनी भी प्रतिस्पर्धा में भाग लिया, अच्छा प्रदर्शन किया है।