logo

WTC Final 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में क्या होगा टीम इंडिया का प्लेइंग 11, जानिए! पूरी बात

9882news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से बहुप्रतीक्षित आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबाल होगा। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने पंद्रह सदस्यीय टीम का एलान किया है। मुकाबले में भारत का प्लेइंग इलेवन क्या होगा, इस बारे में अभी तक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा है। हालांकि विशेषज्ञों से आ रही राय के मुताबिक प्लेइंग इलेवन का कुछ संकेत मिला है। 

रोहित और शुभमान गिल करेंगे ओपनिंग! 
टीम इंडिया के लिए जिस पंद्रह सदस्यीय टीम का एलान किया गया है उसमें रोहित शर्मा और शुभमान गिल को ओपनिंग स्लॉट मिला है। बता दें कि जब आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही थी, तभी टीम मैनेजमैंट ने रोहित शर्मा को सीमित ओवर्स की तरह यहां भी ओपनिंग का जिम्मा सौंपा था। इसका सकारात्मक नतीजा भी मिला। रोहित ने 11 मुकाबलों में 4 शतक लगाए। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज में रोहित ने मुश्किल विकेट पर 161 रनों की शानदार पारी खेली थी। शुभमान गिल ने ऑस्टेलिया के खिलाफ मुश्किल समय में 91 रुनों की पारी खेली थी। 

चेतेश्वर पुजारा और कोहली काफी उपयोगी! 
भारत के पास मध्यक्रम मं कई दिग्गत हैं जो किसी भी वक्त मैच का रूख बदल सकते हैं। टीम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, आंजिक्य रहाणे जैसे बढ़िया बल्लेबाज हैं। तीनों ने अब तक 70 से ज्यादा टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने अपनी उपयोगिता साबित की थी। रहाणे की बदौलत टीम इंडिया मेलबर्न में जीती थी। विराट कोहली लंबे वक्त से अपना फॉर्म तलाश रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब परिवक्व हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में ऋषभ पंत के योगदान को कौन भुला सकता है। 

अश्विन और जडेजा पर होगी सबकी नजर
भारत की गेंदबाजी भी काफी मजबूत है। इनमें से दो खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा कप्तान कोहली के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे। दोनों गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। रविंद्र जडेजा वैसे भी अपने करियर के सबसे सुनहरे दौर में हैं। जसप्रीत बुमराह इस समय तीनो फॉर्मेट में ना केवल टीम इंडिया बल्कि विश्व में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा फिट होकर वापस लौट चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रभावित किया था। उमेश यादव टेस्ट फॉर्मेट में काफी उपयोगी हैं।