logo

टैलेंट : ड्राइवर मिर्गी से हुआ अचेत तो महिला ने संभाल ली स्टेयरिंग, बचा ली 24 यात्रियों की जान

47d044a6-396a-46f2-a287-52bc0d373ba9.jpg

द फॉलोअप टीम, पुणेः
पुणे में अचानक ही एक बस के ड्राइवर को बस चलाते हुए मिर्गी का दौरा आ गया तो एक महिला फरिश्ता बनकर सामने आ गयी। ड्राइवर ड्राइविंग सीट से गिर पड़ा तो अनियंत्रित होकर बस खाई में गिरने ही वाली थी कि बस में यात्रा कर रही एक महिला ने साहस दिखाया और यात्रियों की जान बचा ली। अच्छी बात यह थी कि महिला को बस चलाने की हल्की नॉलेज थी उसने फुर्ती दिखाकर  बस की स्टेयरिंग संभाल ली और बस खाई मों गिरने से बच गयी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में महिला बस चलाती दिख रही है।


 

कौन है महिला 
जो महिला वीडियो में दिख रही है वह पुणे की रहने वाली योगिता धर्मेंद्र सातव है। 42 साल की योगिता ने बस को 10 किलोमीटर तक चलाया। बस में सवार 24 यात्रियों को सुरक्षित उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया। बस के ड्राइवर को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया। योगिता ने बताया कि वह कार चलाना जानती है, लेकिन कभी बस नहीं चलाया। सबकी जान खतरे में देखकर उसने बस चलाने का फैसला तुरंत में किया। ड्राइवर को साइड में किया और फिर बस का स्टेयरिंग संभाल लिया। सबसे पहले ड्राइवर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया और फिर यात्रियों को उनके मंजिल पर। वाघोली गांव की पूर्व सरपंच जयश्री सातव पाटिल ने योगिता सातव के घर जाकर उसका सम्मान किया। 


 

सात जनवरी की घटना 
दरअसल पुणे के वाघोली की 23 महिलाों का ग्रुप 7 जनवरी को शिरूर तालुका के मोराची चिंचोली में घूमने के लिए गया था। तभी यह घटना हुई। ड्राइवर को मिर्गी का दौरा आया और वह गिर पड़ा। बस में मौजूद लोगों ने चीखना शुरू कर दिया। तभी योगिता ने बस का स्टेयरिंग संभाल लिया।