logo

उत्तर प्रदेश में आज से रात का कर्फ्यू, पालन कराने के लिए योगी ने की सख्त ताकीद

12175news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, लख़नऊ:

कोरोना  की तीसर लहार की आशंका से आम लोगो से मंत्री तक चिंतित हैं। जिस तरह केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले फिर से बढ़ते जा रहे हैं। इसी सब को देखते हुए उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से नाईट कर्फ्यू सख्त होने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ  में नाईट कर्फ्यू  का हर हल में कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। योगी का आदेश है कि रात 10 बजे तक उत्तर प्रदेश में सारी दुकान पुलिस बंद करवा दे और लोगों से नाईट कर्फ्यू का पालन कराए। वही लोगो से अपील की है कि वह अनावश्यक घर से भर न घूमें। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दूसरे राज्य में केसेस बढ़ रहे हैंं, उसे ध्‍यान में रखते हुए लोगों और प्रशासन दोनों को सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों द्वारा कोरोना के नियम को सख्ती से पालन करने की अपील की हैं। सभी ज़िले विशेष कर वैसे ज़िले जो उत्तर प्रदेश को दूसरे राज्य से जोड़ते हों वहां अतरिक्त सत्तर्कता बरतने की बात कही है। सभी ज़िलों में कोविड़ प्रोटोकॉल का पालन हो इस पर खास ध्यान देने की बात कही गयी है। 

 

समय पर बंद हों दुकान 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के सारे ज़िले में रात्रि 10 बजे के बाद नाईट कर्फ्यू का बेहद प्रभावी बनाया जाये। हर जनपथ पर पुलिस 10 बजने से पहले सायरन बजा कर लोगों को चेतवानी जारी करे और 10 बजे तक सारी दुकाने बंद हो जाएं ये सुनिश्चित करे। लोग रात में घर से बहार न निकलें और अगर कोई बिना काम के घूमता हुआ मिलता है तो उसे तुरंत घर भेजने की व्यवस्था कराई जाए। 

 

कोरोना अभी काबू में 
दूसरे राज्य के मुकाबले अभी उत्तर प्रदेश में कोरोना के कम मामले हैं। सारे राज्य में वैक्सीन के मामले में भी उत्तर प्रदेश 1 नंबर पर है। अब तक प्रदेश में 7,10,73,105 कोरोना की जांच की जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में 187218 कोविड सैम्पल की जांच की गई, ज‍िसमें 22 नए केस मिले।  सक्रिय केसों की बात करें तो जहां यूपी में सक्रिय केस रोजाना कम हो रहे हैं।  वहीं महाराष्ट्र में 49,752, केरल में 1,59,355, कर्नाटक में 19,784, तमिलनाडु में 18,603, आंध प्रदेश में 13,677, उड़ीसा में 7,885, असम में 6,658, पश्चिम बंगाल में 9,217, तेलंगाना में 6,276 कुल कोरोना के एक्टिव केस दर्ज किए गए।