logo

15 मिनट के अंदर महिला को लगी कोरोना वैक्सीन की तीन डोज

10263news.jpg
द फॉलोअप टीम, ठाणे:

देश में वैक्सीनेशन जारी है। इसी बीच लापरवाही की भी कई खबर सामने आ रही है। ताजा मामला आया है महाराष्ट्र के ठाणे से। जहां एक महिला ने दावा किया है कि उसे 15 मिनट में कोरोना वैक्‍सीन की 3 डोज लगा दी गई। हालांकि, वैक्सीनेशन सेंटर के लोग इस बात से साफ़ इंकार कर रहे हैं। प्रशासन ने मामले में जांच भरोसा दिया है। यदि वाकई महिला के दावे में सच्चाई है तो ये काफी गंभीर मामला है। 

प्रशासन ने दावों से साफ इंकार किया
महिला ने दावा किया है कि उसे वैक्सीन की तीन डोज लगा दी गई।  महिला के पति ने  बताया है, 'मैं अपनी पत्‍नी को लेकर शुक्रवार को टीकाकरण केंद्र पर गया था। उसे वैक्‍सीन लगना था।  जब टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया हो गई तो उसने बाहर आकर बताया कि उस वैक्‍सीन के तीन डोज लगाए गए हैं.। हालांकि प्रशासन ने इससे इनकार किया है। बता दें कि इससे पहले भी ऐसे एक दो मामले आए हैं जिसमें एक व्यक्ति को एक साथ दो अलग-अलग वैक्सीन लगा दी गई। 

बिहार और यूपी में भी दिखी है लापरवाही
कोरोना वैक्सीन को लेकर लापरवाही का एक मामला बिहार और एक मामला यूपी से भी सामने आ चुका है। यूपी के एक वैक्सीनेशन सेंटर में टीकाकरण कर्मी ने युवक को खाली सीरिंज लगा दिया। ये वाकया कैमरे में कैद हो गया। वहीं बिहार में एक महिला को एक ही वक्त में कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीका लगा दिया गया। दोनों ही मामलों में जांच जारी है। बिहार की महिला को मॉनिटरिंग में रखा गया है। उसके स्वास्थ्य पर लगातार निगाह रखी जा रही है।