logo

पाकिस्‍तान से दुबई जा पहुंचा इश्‍क-ए-बेगम, अपनी-अपनी पत्‍नियों के लिए लड़ पड़े उनके शौहर, पहुंचे जेल

10274news.jpg
द फॉलोअप टीम, डेस्क:
पड़ोसी के झगड़े आपने बहुत सुने होंगे। लेकिन ऐसे विवाद कुछ ही घंटों या दिनों में शांत हो जाते हैं। फिर वही दोस्ती के आनंद में पड़ोसी डूब जाते हैं। अपवाद ही ऐसे मामले में बात मारपीट तक पहुंचती है। लेकिन पाकिस्तान से ऐसी कहानी सामने आई है, जिसमें दो महिलाओं के बीच हुई लड़ाई सात समुंदर पार खाड़ी के देश पहुंचकर हिंसक शक्ल अख्तियार कर लेती है। दरअसल दोनों महिलाएं पाकिस्तान में रहती हैं। लेकिन उनके पति दुबई में पशुओं के बाजार में काम करते हैंं। पाकिस्तान में दोनों महिलाओं के बीच जमकर लड़ाई हुई और मोबाइल के मार्फत बात दुबई तक जा पहुंची। फिर क्या था। दोनों के पति अपने-अपने पत्नी-प्रेम में आपस में ही उलझ गए। नौबत मारीपीट तक आ गई। मामला थाना-कचहरी पहुंचा। अब दोनों जेल की हवा खा रहे हैं।

चाक़ू से हुआ किया हमला 
बीवियों की लड़ाई के बदले में एक व्यक्ति की तरफ से कई लोगों ने दूसरे पर हमला किया।  उसने बेलचे और मांस काटने के चाकू से हमला कर दिया। जिससे दूसरा व्यक्ति विकलांग हो गया। घटना हालांकि अप्रैल की है। लेकिन उजागर अब हुई है। दोनों ने बराबर ही एक दूसरे पर वार किया था एक ने चाक़ू से पीड़‍ित के हाथ पर वार किया तो अन्‍य अभियुक्‍त ने पीड़ि‍त के सिर पर बेलचे से हमला किया था। लेकिन जिसे अधिक चोट आयी थी उसे यहां पीड़ित बताया जा रहा है। यह मामला अदालत तक पहुंचा जहां से दोनों को जेल की सजा सुनाई गयी। 

गाली से विवाद हुआ शुरू 
पीड़‍ित ने बताया कि कहा कि पहले मुझे गाली दी गयी। उसने बताया की पूरे विवाद की जड़ दोनों की पत्नियों के बीच झगड़ा था। पीड़‍ित का भाई भी घटना के वक़्त उसी इलाके में था और जब वह घटना स्थल पर पहुंचा था तो उसका भाई खून से लतपथ था। पीड़‍ित के भाई ने अदालत में कहा कि दूसरे पक्ष से मेरे भाई पर हमला किया गया था। मैं दूसरे पक्ष के लोगों को समझने की कोशिश कर रहा था लेकिन उनलोगों ने मुझ पर भी हमला किया। मेडिकल रिपोर्ट में पीड़‍ित का हाथ टूट गया था और सिर में भी चोट आई है। आरोपियों शारीरिक हमले का दोषी पाया गया है। उनके खिलाफ 7 सितंबर को फैसला सुनाया जाएगा।