logo

वैक्सीन लगाया तो तुम पर सांप फेंक दूंगी, स्वास्थ्यकर्मी को महिला ने डराया

13832news.jpg

द फॉलोअप टीम, अजमेर:

पूरी दुनिया में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। अब भी कई जगह पर वैक्सीन को लेकर भ्रांतिया फैली है और लोग वैक्सीन लेने से बच रहे हैं।  देशभर में मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर कोविड वैक्सीन लगा रहे हैं। टीका लगाने से बचने के लिए राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी हैरान रह जायेंगे। यहां एक महिला ने मेडिकल टीम को सांप दिखाकर डराने की कोशिश की। पूरे मामले का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

सांप फेंकने की दी धमकी 
बताया जा रहा है कि यह घटना राजस्थान के अजमेर की है। यहां पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव गांव में एक मेडिकल टीम जब वैक्सीन देने पहुंची तो उसने उन लोगों को सांप दिखाकर डराना शुरू कर दिया और वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया। महिला का नाम कमला देवी है। वो एक सपेरन है और कालबेलिया समुदाय से है। उसके अंदर वैक्सीन को लेकर कुछ गलतफहमी है। वह वैक्सीन नहीं लेना चाहती थीं लेकिन जब हेल्थ वर्कर्स ने उस पर वैक्सीन लेने का प्रेशर बांया तो महिला ने अपने पिटारे से सांप निकाल लिया और उनको डराने लगी। वह हेल्थ वर्कर्स से कह रही थी कि अगर उन्होंने टीका लगाया तो तो वह सांप को उन पर फेंक देगी।

बाद में लगवा लिया वैक्सीन 
धीरे-धीरे सपेरन के घर में ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। मेडिकल टीम ने ग्रामीणों से मदद मांगी कि वो कमला देवी को वैक्सीन लेने के लिए समझाए। कुछ घंटे की  मशक्कत के बाद आखिरकार कमला देवी टीका लगवाने के लिए राजी हो गई। इसके बाद मोहल्ले के लगभग 20 लोगों ने टीका लगवाया।