logo

शिक्षिका ने खुद को लगाई आग, पिता और भाई की मौत से डिप्रेशन में थी

8117news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

बेड़ो थाना के दिघिया गांव में 28 वर्षीय शिक्षिका जयश्री इंदुवार ने खुद पर केरोसिन डाल आग लगा लिया। घटना के बाद लोगों ने एंबुलेंस 108 को बुलाकर जयश्री को इलाज के लिए बेड़ो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां से डॉ. विनीता प्रसाद ने बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे जयश्री के डिप्रेशन में होने की बात सामने आई है।

काफी तनाव में थीं जयश्री
जांच में ये बात पता चली कि शिक्षिका जयश्री काफी तनाव में थी। पिछले एक साल में उसके पिता और भाई की मौत हो गयी थी। कहा जा रहा है कि घर की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब थी। इन्हीं सब बातों को लेकर जयश्री काफी तनाव में थी। धीरे-धीरे वो डिप्रेशन की शिकार हो गयी थी। कहा जा रहा है कि पिता और भाई की मौत के सदमे से जयश्री नहीं उबर पाई थी। आखिरकार उसने ऐसा कदम उठा लिया। 

स्कूल में पढ़ाती हैं जयश्री
जानकारी के मुताबिक जयश्री इंदुवार ने इंटर तक पढ़ाई की है। गरीबी के कारण आगे की पढ़ाई नही कर पाई और गांव के एक प्राईवेट स्कूल में कई सालों से बच्चों को पढ़ा रही है। लॉकडाउन के कारण आर्थिक स्थिती खराब हो गई। एक साल पहले पिता की मौत हो गयी, एक महीने पहले भाई की मौत हो गयी। जयश्री काफी डिप्रेशन में रहने लगी थी। जयश्री अपनी मां और छोटी बहन के साथ घर में रहती थी।
 
थाना प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि जयश्री इंदुवार भाई और पिता की मौत के बाद से डिप्रेशन में थी। हालांकि इस मामले की जांच की जा रही है।