logo

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को लगाता था चूना, पुलिस ने धर-दबोचा

12436news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची:
नामकुम थाना क्षेत्र में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार हुआ है। आरोपित संदीप संधू उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि ठगी करने वाले गिरोह नामकुम इलाके में किसी युवक को सेना के नाम पर ठगी करने वाला है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि कई सालों से इस इलाके में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा था। गिरोह का खुलासा करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। संदीप संधू से भी पूछताछ जारी है। 

गिरोह में कितने सदस्य
पुलिस जानकारी जुटाने के प्रयास में है कि इस गिरोह में कितने सदस्य काम कर रहे हैं। गिरफ्तार संदीप संधू सहारे पुलिस सरगना के पास पहुंचने का प्रयास कर रही है। 27 अगस्त 2021 को सेना में बहाली कराने के नाम ठगी करने वाले शौकत अली को भी गिरफ्तार किया गया था। आर्मी इंटेलिजेंस 17 कोर नामकुम को पता चला था कि शौकत अली नामकुम ओवरब्रिज स्थित मिलिट्री इंजीनियरिग सर्विसएम, आइबी के पास है। यह सूचना नामकुम थाने की पुलिस को दी गई थी।

देर शाम पकड़ा गया संदीप 
सेना में बहाली कराने के नाम पर ठगी करने वाले संदीप संधू गिरफ्तार किया गया है। 17 कोर के आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने देर शाम सदाबहार चौक से संदीप को पकड़ा है। फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल नामकुम थाने की पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।