logo

जामताड़ा: खस्सी चुराकर भाग रहे थे 3 युवक! ग्रामीणों ने पेड़ से बांधा, मुंडन का किया प्रयास

10210news.jpg
द फॉलोअप टीम, जामताड़ा: 

जामताड़ा जिला अंतर्गत ईदगाह मोड़ के पास दुधानी में हैरान करने वाली तस्वीर दिखी। यहां ग्रामीणों ने तीन युवकों को पकड़ कर पेड़ से बांध दिया था। वहां काफी भीड़ थी। भीड़ ने तीनों युवकों से उठक-बैठक भी करवाई। ये पूरा माजरा था क्या। क्यों युवकों को भीड़ ने ऐसी सजा दी। दरअसल ये पूरा मामला चोरी का है। तीनों युवकों पर आरोप था कि वे मवेशी चुराकर भाग रहे थे। 

मवेशी चुराकर भाग रहे थे तीन युवक! 
स्थानीय लोगों ने बताया कि तीनों युवक देवघर जिला स्थित पिपरा मोड़ के पास से खस्सी चुराकर बाइक से भाग रहे थे। भागने के क्रम में उनकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। पीछा कर रहे ग्रामीणों ने उनको दुधानी मोड़ के पास पकड़ लिया। पकड़ने के बाद उनको पेड़ से बांध दिया गया। उनसे कान पकड़कर उठक-बैठक करवाई गई। इस बीच कुछ लोगों ने तीनों युवकों की पिटाई भी की। 

ग्रामीणों ने पकड़कर पेड़ से बांध दिया! 
इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो में दिखा कि भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने उन तीन युवकों के साथ मारपीट की। उनका मुंडन करने का प्रयास किया। इस दौरान उनके साथ अमानवीय व्यवहार भी किया गया। मामले को लेकर जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने कहा कि पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जायेगी। 

भीड़ के हाथों न्याय की कोशिश क्यों! 
फिलहाल इस घटना और प्रशासन की घटना पर चुप्पी को लेकर सवाल खड़ा हो रहा है। हो सकता है कि तीनों युवकों ने वाकई मवेशी चुराई हो लेकिन इसके लिए दंड देने का अधिकार पुलिस और अदालत को है। क्या वजह है कि लोग बात-बात पर कानून को हाथ में लेने की कोशिश करते हैं। भीड़ तंत्र द्वारा न्याय का नया तरीका समाज, कानून और देश के लिए अच्छा नहीं है।