logo

अजब-ग़ज़ब : नवरात्र के दिन एक अनोखी बच्ची का हुआ जन्म, जिसके हाथों में लगी है मेहंदी!

mehandiwali_bacchi.jpg

भोपालः
नवरात्र के पहले दिन एक बच्ची का जन्म हुआ है जिसके हाथों  में मेंहदी लगी है लोग इसे मां दुर्गा का अवतार मान रहे हैं। मामला मध्य प्रदेश के हरदा जिले का है। यह बच्ची चर्चा का विषय बनी हुई है। नवरात्रि के पहले दिन इस अनोखी बच्ची के जन्म को लोग चमत्कार मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह साक्षात मां दुर्गा का अवतार है। दरअसल, बच्ची की अंगुलियों पर मेहंदी लगी हुई है। असपताल में जैसे ही इस बच्ची का जन्म हुआ, वैसे ही डॉक्टर भी हैरान रह गए। बच्ची को लेकर जब डॉक्टर मां और पिता के पास लेकर आए तो केंद्र पर खुशियां छा गईं। लोग इस बच्ची को लेकर लोग चर्चाएं करने लगे। ये खबर इस कदर फैली कि आसपास के लोग भी बच्ची को देखने के लिए जमा हो गए। 


देवी का रुप है 
चूंकि, शनिवार को नवरात्रि का पहला दिन था, इसलिए इस बच्ची के लिए ये दिन खास बन गया. लोगों ने कहा कि साक्षात मां दुर्गा का ही जन्म हुआ है। वहीं, बच्ची के पिता सौरभ विश्वास ने खुशी जाहिर की और कहा कि उनके घर पहले बच्चे का जन्म कन्या के रूप में हुआ है. उसके पैर और हाथो में मेहंदी लगे होने पर पिता ने कहा कि यह देवी का रूप है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्ची के हाथों की उंगलियों पर मेहंदी निशान दिख रहे हैं. हालांकि यह निशान बहुत गहरे नहीं है, लेकिन काफी उभरे हुए दिख रहे हैं. यही वजह है कि लोग इसे चमत्कार की तरह देख रहे हैं बड़ी संख्या में लोग बच्ची को देखने पहुंच रहे हैं 


क्या कहते हैं डॉक्टर 
जब कि डॉक्टर का कहना कि बच्ची का जन्म समय से पहले हो गया है, इसीलिए ऐसे निशान दिख रहे हैं उन्होंने कहा कि जो बच्चे समय से पहले पैदा होते हैं, उनके हाथों और पैरों पर ऐसे निशान दिखाई देते हैं लेकिन, कुछ ही दिनों या एक सप्ताह में यह निशान मिट जाएंगे।