logo

पेरिस ओलिंपिक : 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई, भारत को निराशा

paris_olympic_shooting.jpg

द फॉलोअप डेस्क
खेल महाकुंभ ओलिंपिक गेम्स की शुरुआत आज से हो गई है। पहले दिन भारत को शूटर्स से मेडल की उम्मीद थी लेकिन भारत को निराशा मिली। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की दोनों जोड़ियां फाइनल के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकीं। इलावेनिल वलारिवन और संदीप सिंह 12वें स्थान पर रहे। जबकि रमिता जिंदल और अर्जुन बाबुता ने छठा स्थान हासिल किया। बता दें कि चाइनीज टीम शूटिंग के 10 मीटर राइफल मिक्स्ड इवेंट में चैंपियन बनीं। रिपब्लिक ऑफ कोरिया दूसरे और कजाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा।

12वें नंबर पर रहीं भारतीय जोड़ी

इसी इवेंट में भारतीय जोड़ियां छठे और 12वें नंबर पर रहीं। भारत की टीम-2 टीम-2 रमिता (314.5) और अर्जुन (314.2) कुल 628.7 पॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर रहे, जबकि टीम-1 में एलावेनिल (312.6) और संदीप (313.7) की जोड़ी कुल 626.3 अंकों के साथ 12वें नंबर पर रही।


इन खेलों से उम्मीद
117 भारतीय प्लेयर्स 16 खेलों में अपना दम दिखाएंगे। इनमें से 9 खेल ऐसे हैं, जिनमें भारतीय खिलाड़ी मेडल जीतने के दावेदार माने जा रहे हैं। इन खेलों में आर्चरी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, हॉकी, गोल्फ, शूटिंग, वेटलिफ्टिंग और रेसलिंग शामिल हैं। कुछ खेलों में एक से ज्यादा मेडल आने की उम्मीद हैं।

Tags - Paris Olympics Paris Olympics Shooting India in Paris Olympics Shooting10m Air Rifle Mixed TeamOlympic Shooting Events