logo

5 बार की चैंपियन MI का IPL 2024 का सफर खत्म, प्लेऑफ से बाहर होने वाली बनी पहली टीम 

mumbai_playoff.jpg

द फॉलोअप डेस्क
मुंबई इंडियंस का IPL 2024 का सफर खत्म हो गया। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस सीजन के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। इस सीजन में प्लेऑफ से बाहर होने वाली MI पहली टीम बनी है। गौरतलब है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सनराइजर्स की जीत के साथ ही पॉइंट्स टेबल में मुंबई के नाम आगे एलिमिनेटेड जुड़ गया। इसके साथ ही मुबंई के इस सीजन के सफर पर फुलस्टॉप लग गया। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल 2024 में अब करो या मरो का दौर शुरू हो गया है। अब लगभग हर दिन किसी टीम का इस सीजन में विजेता बनने का सपना टूटेगा। 


मुबंई के पास केवल 8 अंक
गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस अब तक 12 मैच खेलने के बाद सिर्फ 8 अंक जुटा पाई है। वहीं लीग चरण में मुंबई के पास सिर्फ दो मैच बाकी हैं। ऐसे में अगर मुंबई अपने दोनों मैच जीत भी लेती है तो उसके सिर्फ 12 अंक हो पाएंगे। ऐसी स्थिति में बाकी टीमों के अंक का समीकरण ऐसा बनता है कि मुंबई किसी भी हाल में अंतिम चार में नहीं पहुंच पाएगी। इस तरह मुंबई के लिए अंतिम चार में जगह बना पाना असंभव होगा। 


जीटी, पीबीकेएस और आरसीबी भी रेस में
सनराइजर्स हैदराबाद की जीत ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है। इसका मतलब यह है कि 12 अंकों तक पहुंचने वाली टीम को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिलेगा। ऐसे में गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अगर टूर्नामेंट में बना रहना है तो अपने बचे सभी मैच जीतने होंगे। इन तीनों टीमों के पास अधिकतम 14 अंकों तक पहुंचने का मौका है, वहीं एक हार उन्हें 12 अंकों पर रोक देगी जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। आज पंजाब वर्सेस बेंगलुरु का मैच है जो एक नॉकआउट मुकाबला होगा। इस मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

Tags - IPL 2024Mumbai indians