logo

अनिल कुंबले ने बताई वर्ल्ड कप में हार की सबसे बड़ी वजह, बोले–यदि सिराज...

anil21.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गया। भारत के इस हार पर लगातार लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कोई कह रहा है कि टीम ने खराब फील्डिंग की तो कहा रहा है कि स्लो पिच की वजह से भारतीय टीम यह मुकाबला हारी। अब इसपर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच अनिल कुंबले ने बयान दिया है। कुंबले ने सिराज की गेंदबाजी को लेकर सवाल किए हैं। उन्होंने कहा है कि सिराज नई गेंद से अच्छी बॉलिंग करता है। उसे नई गेंद से गेंदबाजी करवानी थी। 


ट्रेविस हेड का विकेट सिराज ने ही लिया
ESPNcricinfo से बात करते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को परेशान करने के लिए सिराज को नई गेंद चाहिए। शमी के साथ ऐसा नहीं है। वो किसी भी फेज़ में अपना काम कर सकते हैं। जबकि सिराज के साथ हमने देखा कि वो नई गेंद के साथ ज्यादा कारगर होते हैं। फाइनल मुकाबले में सिराज पांचवे नंबर पर गेंदबाजी करने आए। उन्होंने 7 ओवर फेंके और 45 रन दिए थे। इसके साथ ही बता दें कि फाइनल में टीम इंडिया के जीत छीन कर ले जाने वाले ट्रेविस हेड का विकेट सिराज ने ही लिया। हलांकि तबतक भारत मैच हार चुका था। 


ट्रेविस हेड ने भारतीय उम्मीदों पर पानी फेरा
बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हारा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 240 रन बनाया। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भारत ने शुरू में ही जोरदार शिकंजा कस दिया था। लेकिन ट्रेविस हेड ने भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ट्रेविस हेड 120 गेंदों पर 137 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर पवेलियन लौटे, लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित कर चुके थे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N